नई दिल्लीः उत्तराखंड के उत्तरकाशी में गंगोत्री हाईवे पर आज एक बड़ा हादसा हो गया. गंगोत्री से लौट रहे भंकोली गांव के ग्रामीणों से भरी मिनी बस पहाड़ी से मलबा आने के कारण करीब 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी. इसमें 13 लोगों की मौत हो गई है. 9 लोगों को मौके पर ही मौत हो गयी थी और 2 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे जिन्हें खाई से बाहर निकालकर जिला अस्पताल भेजा गया था.


मौके पर पहुंची एसडीआरएफ सहित पुलिस और आर्मी की टीम खाई से शव निकालने का काम कर रही है. साथ ही अन्य लोगों की तलाश जारी है. मौके पर मौजूद डीएम डॉ आशीष चौहान ने कहा कि घायलों को हायर सेंटर तक पहुचाने के लिए हेली सेवा भी मंगवा ली गयी है. मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. एक व्यक्ति का कहना है कि उसका पूरा परिवार इस दुर्घटना में खत्म हो गया है. भंकोली गांव के लोग देवडोली के साथ रविवार को गंगोत्री गए थे और आज यह लोग वापस लौट रहे थे.





मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मिनी बस में चालक सहित 15 लोग सवार थे. घटनास्थल पर फिलहाल राहत और बचाव कार्य चल रहा है और पुलिस, आर्मी अन्य लोगों को ढूंढने की कोशिश कर रहे है.