Lakhimpur Kheri Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग उठाई. राहुल ने अजय मिश्रा को क्रिमिनल बताते हुए कहा कि उन्हें पद से इस्तीफा देना चाहिए.  संसद में भी लखीमपुर हिंसा मामला गूंजा, जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. राज्यसभा में भी कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित हो गई है. राहुल ने कहा, 'मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए', वह क्रिमिनल है.'


बुधवार को भी विपक्षी नेताओं ने अजय मिश्रा टेनी के जरिए पीएम मोदी पर हमला बोला और उन पर मंत्री को बचाने का आरोप लगाया था. 
राहुल ने संसद में कहा, 'यह कहा गया कि लखीमपुर खीरी मामला एक साजिश है. बिल्कुल है. हर कोई जानता है कि इसमें किसका बेटा शामिल है. हम चाहते हैं मंत्री इस्तीफा दें. हम संसद में बहस चाहते हैं लेकिन पीएम मोदी ने मना कर दिया. वे बहाने बना रहे हैं.' 


बता दें कि अजय मिश्रा टेनी गृह राज्य मंत्री हैं. 3 अक्टूबर को यूपी के लखीमपुर खीरी में किसानों को कार के काफिले ने रौंद डाला था, जिसमें चार किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों का कुल आंकड़ा 8 पहुंच गया था. इस मामले की जांच अब एसआईटी कर रही है. इस मामले में मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा शामिल है. आरोप लगाए जा रहे हैं कि अजय टेनी का बेटा आशीष कार में सवार था. एसआईटी यह कह चुकी है कि किसानों की हत्या एक सोची-समझी साजिश थी. 


बुधवार को मंत्री अजय टेनी ने एबीपी न्यूज के पत्रकार के साथ बदसलूकी भी की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. लखीमपुर खीरी में जब एबीपी न्यूज के संवाददाता नवीन ने जब मंत्री जी से एसआईटी जांच को लेकर सवाल पूछा तो वो भड़क गए, अभद्रता करने लगे, एबीपी न्यूज के रिपोर्टर को डराने, धमकाने की कोशिश की. वहीं मौजूद एक और पत्रकार का मोबाइल बंद करवाने की भी कोशिश करने लगे. अजय मिश्रा टेनी ने अपने बेटे पर लगे आरोपों के सवाल पूछने पर एबीपी न्यूज़ के स्थानीय संवाददाता के साथ बदसलूकी की. टेनी ने कहा 'बेवकूफी के सवाल न किया करो, दिमाग खराब है क्या बे.' इसके बाद मोबाइल बंद करा दिया.