Hybrid flying car: भारत में भारी जनसख्या के कारण सड़कों पर लगने वाली भीड़ से ज्यादातर लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अब कुछ युवाओं की स्टार्टअप टीम ने हाइब्रिड फ्लाइंग कार को देश का भविष्य बेहतर करने के लिए डिजाइन किया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को ट्वीट कर एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार के मॉडल की जानकारी दी है.


हाइब्रिड फ्लाइंग कार से मिलेगी मेडिकल क्षेत्र को मदद


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए इस हाइब्रिड फ्लाइंग कार के मॉडल की समीक्षा करते हुए कहा कि इसका इस्तेमाल लोगों और कार्गो को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होने कहा कि इससे भविष्य में मेडिकल के क्षेत्र में काफी मदद मिलने की उम्मीद है. उनका कहना है कि इससे मेडिकल इमरजेंसी में लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है.






ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि हाइब्रिड फ्लाइंग कार का कॉन्सेप्ट मॉडल विनता एयरोमोबिलिटी की युवा टीम द्वारा विकसित किया गया है. सिंधिया ने ट्विटर पर कहा 'जल्द ही बनने वाली एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार के मॉडल को विनता एयरोमोबिलिटी की युवा टीम की ओर से प्रदर्शित किया गया. जिसे देख कर उन्हें काफी खुशी हुई.'


कार्गो के परिवहन कारगर साबित होगी हाइब्रिड फ्लाइंग कार


उन्होंने आगे कहा कि 'एक बार जब यह शुरू हो जाएगा, तो उड़ने वाली कारों का इस्तेमाल लोगों और कार्गो के परिवहन के साथ-साथ चिकित्सा आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा.' उन्होंने एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार के मॉडल को बनाने के लिए टीम को शुभकामनाएं भी दी हैं.


बताया जा रहा है कि विनता एयरोमोबिलिटी की टीम 5 अक्टूबर को दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी में अपने मॉडल को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. विनता एयरोमोबिलिटी की टीम का दावा है कि उनकी उड़ने वाली कार काफी शानदार होने वाली है, जो बाहर से देखने में काफी आकर्षक होगी, इसमें जीपीएस ट्रैकर के साथ ही पैनोरमिक विंडो कैनोपी दी जाएगी, जो 300 डिग्री का व्यू देगी. 


इसे भी पढ़ेंः


ताजपोशी के बाद एक्शन में CM चन्नी: पानी और बिजली बिल माफ, कहा- किसानों पर आंच आई तो अपना गला काट दूंगा


Uma Bharti Controversy: उमा भारती का विवादित बयान, ब्यूरोक्रेसी की नहीं होती औकात, सिर्फ चप्पल उठाने वाली होती है ब्यूरोक्रेसी