Mira Road Murder Case: महाराष्ट्र के ठाणे के मीरा रोड पर 32 साल की सरस्वती वैद्य की कथित हत्या और शव के टुकड़े कुकर में पकाने के आरोपी मनोज साने पुलिस कस्टडी में है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़, पूछताछ में आरोपी मनोज ने बताया कि उसने सरस्वती की हत्या नहीं की. सरस्वती ने 3 जून को खुदकुशी की थी. सरस्वती की खुदकुशी से डरकर कहीं पुलिस उसे हत्या का आरोपी न बना दे इसलिए उसने बॉडी को ठिकाने लगाने का फैसला किया.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मनोज साने ने पुलिस को यह भी बताया कि शव को ठिकाने लगाने के बाद वो खुद भी खुदकुशी करना चाहता था. वहीं इस पर पुलिस का कहना है कि आरोपी पर हत्या का आरोप है इसलिए वो गुमराह कर रहा है. मामले के हर पहलू की जांच हो रही है. मनोज साने ने पुलिस को बताया कि वो एचआईवी पॉजिटिव है इसलिए दोनों तनाव में रहते थे.


मनोज साने का कहना है कि उसने जो किया उसके लिए उसे कोई पछतावा नहीं है. पुलिस का कहना है कि अभी तक मेडिकल रिपोर्ट नहीं मिली है और अब तक एचआईवी एड्स बीमारी संबंधित जानकारी की पुष्टि नहीं है. मेडिकल रिपोर्ट और मृतक की फारेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही अधिक स्पष्टता आएगी.


10 साल पहले सरस्वती के संपर्क में आया


आरोपी मनोज साने के पुराने घर के बारे में पता चला है कि वह 10 साल पहले मुंबई के बोरिवली इलाके में रहता था. उसके और उसके भाई के नाम पर एक ही फ्लोर पर अलग-अलग फ्लैट है. 10 साल पहले एक दुकान पर काम करने के दौरान मनोज सरस्वती के संपर्क में आया. मनोज के पिता का करीब 10 साल पहले और मनोज की मां का 8 साल पहले निधन हो गया. उसके बाद से उसने अपना घर छोड़ दिया और परिवार से नाता तोड़ लिया. परिवार के सदस्यों का कहना है कि पिछले 10 साल से उसकी कोई खबर नहीं है. हमे अधिक जानकारी नहीं है इसलिए कैमरे पर बात करना उचित नहीं होगा. 


यह भी पढ़ें:-


Aurangzeb Incarnation: 'औरंगजेब का पुनर्जन्म हैं शरद पवार', बीजेपी नेता नीलेश राणे बोले- चुनाव आते ही करने लगते हैं मुस्लिमों की चिंता