मुंबई: देश में इन दिनों वेब सीरीज को लेकर घमासान देखने को मिल रहा है. तांडव वेब सीरीज पर बवाल जारी है तो वहीं अब मिर्जापुर वेब सीरीज को लेकर भी हल्ला मच गया है. अब उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में 'मिर्जापुर' वेब सीरीज पर दर्ज मामले की जांच करने पहुंची मिर्जापुर पुलिस की मुंबई पुलिस से नोकझोंक की बात सामने आई है.


दरअसल, मिर्जापुर पुलिस की मुंबई पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हो गई. यह पूरा मामला तब हुआ जब मिर्जापुर पुलिस के तीन पुलिसकर्मी अभिनेता फरहान अख्तर के घर खार इलाके में पहुंचे थे और फरहान अख्तर से पूछताछ करना चाहती थी. वहीं जब मुंबई पुलिस को इसकी भनक लगी तो इसकी सूचना स्थानीय खार पुलिस स्टेशन को दी गई. खार पुलिस स्टेशन के पुलिसकर्मी फरहान अख्तर के घर पहुंचे और फरहान अख्तर के घर के दरवाजे पर यूपी पुलिस और मुंबई पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई.


मुंबई पुलिस के पुलिसकर्मियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि नियमों का पालन करते हुए उचित इजाजत लेकर आएं और फिर पूछताछ करें. इस हंगामे और नोकझोंक के बाद मिर्जापुर पुलिस फरहान अख्तर के घर से बाहर निकली. इस पूरे विवाद पर मिर्जापुर पुलिस के एसएचओ बी.ए. चौरसिया ने बताया कि मुंबई पुलिस के डीसीपी की इजाजत की जरूरत होती है जो कल तक हमें नही मिली थी. आज हमें इजाजत मिल गई है. कल हम अपने लेवल पर फरहान के घर का एड्रेस देखने गए थे.


याचिका दाखिल


बता दें कि यूपी के मिर्जापुर के रहने वाले सुजीत कुमार सिंह ने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका दाखिल की है. इस याचिका में कहा गया था कि सीरीज के दोनों भाग में शहर की गलत छवि दिखाई गई है. सीरीज में इस्तेमाल की गई भाषा से लेकर कहानी तक में कई आपत्तिजनक बातें हैं.


यह भी पढ़ें:
‘मिर्जापुर’ के खिलाफ याचिका पर SC का नोटिस, सभी OTT पर नियंत्रण के मसले पर होगी सुनवाई
Mirzapur Controversy: वेब सीरीज़ 'मिर्जापुर' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने एमेजन प्राइम और निर्माता को नोटिस जारी किया