नई दिल्ली: लालू यादव के दामाद शैलेश आज प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए. शैलेश की ये पेशी 8 हजार करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई है. लालू यादव की बेटी मिसा भारती से कल प्रवर्तन निदेशालय ने 8 घंटों तक पूछताछ की थी.


 मीसा-शैलेश के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने की थी छापेमारी
पिछले दिनों आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी. शैल कंपनियों के जरिए काले धन को सफेद करने के मामले में ये छापेमारी प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के बिजवासन, सैनिक फार्म और घिटौरनी में की थी. मीसा और शैलेश पर फर्जी कंपनियों के जरिए मिले पैसे से प्रॉपर्टी खरीद ने का आरोप है. छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा और शैलेश के फोन भी जब्त कर लिए थे.


लालू के बेटी दामाद पर ये हैं आरोप
मनी लांड्रिग एक्ट के तहत ईडी ये छापेमारी कर रहा है. मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप हैं कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था. प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है. सूत्रों के मुताबिक अब तक पूछताछ के दौरान पता चला है कि शैल कंपनियो में बैठे इन लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी.