Miss World 2023: मिस वर्ल्ड के 71 वें संस्करण को लेकर पीएमई एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष ने एक बयान जारी किया है. जिसमें उन्होंने उन दावों को खारिज किया है जिसमें कहा जा रहा था कि मिस वर्ल्ड प्रोग्राम की मेजबानी कश्मीर करेगा. पीएमई एंटरटेनमेंट के अध्यक्ष जमील सईदी ने कहा, 'ऑर्गनाइजेशन की ओर से हम कहना चाहेंगे कि मिस वर्ल्ड 2023 का फिनाले कश्मीर में होने की खबरें निराधार और गलत हैं.'


वे आगे कहते हैं, 'पीएमई एंटरटेनमेंट और मिस वर्ल्ड संगठन की ओर से आधिकारिक तौर पर घोषणा की गई है कि समापन समारोह (फिनाले) के लिए स्थान को अंतिम रूप दिया जाना है और बाद में आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा की जाएगी.'


प्रेस कांफ्रेस में दी गई थी आयोजन की जानकारी


मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ जूलिया मॉर्ले ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेस कर कश्मीर में मिस वर्ल्ड के आयोजन की जानकारी दी. उन्होंने इस दौरान कहा, हम नवंबर में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हैं. धन्यवाद, कश्मीर. आप अद्भुत लोग हैं. हम वापस आने (कश्मीर) का इंतजार कर रहे हैं. 


मिस वर्ल्ड करोलिना बिलावस्का के साथ मिस वर्ल्ड इंडिया सिनी शेट्टी और मिस वर्ल्ड कैरेबियन एमी पेना भी कश्मीर आई. तीनों ने कश्मीर की खूबसूरती, हस्तशिल्प और कलाकृतियों को देखा.


प्रेस काफ्रेंस में बोलते हुए करोलिना बिलावस्का ने कहा, मैं भारत में इस खूबसूरत जगह (कश्मीर) को देखने का अवसर पाने के लिए आभारी हूं. मुझे इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी, लेकिन यह अपनी सुंदरता से मुझे स्तब्ध कर रहा है. हम कश्मीर के बारे में बात कर रहे थे और मुझे पता था कि वहां सुंदर दृश्य होंगे. लेकिन आज हमने जो देखा वह सचमुच हमारे आश्चर्य करने वाला था. 


इस दौरान उन्होंने कहा कि वे अपने दोस्त और परिवार सहित दूसरों देशों के लोगों को यहां आने के लिए कहेंगी. तीन दशकों के बाद भारत के इस प्रतियोगिता में मेजबानी करने की बात कही जा रही थी. इससे पहले देश ने 1996  में आखिरी बार मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की मेजबानी की थी.


ये भी पढ़ें:


मोदी सरकार की सबसे बड़ी नाकामी क्या है, सर्वे में जनता ने दिए चौंकाने वाले जवाब