आइजोल: मिजोरम के लुंगलेई जिले में खोआथलंगटुईपुई नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से जिले के 32 गांव इसकी चपेट में आ गये हैं और जिले के 1,000 परिवारों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है. हालांकि राज्य में बारिश जनित घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मिजोरम में पिछले सात दिन से भारी बारिश हो रही है और इसकी वजह से राज्य की अधिकतर नदियां उफान पर हैं और कई गांव जलमग्न हो गये हैं.


अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई जिले के लाबुंग में 32 गांवों में खोआथलंगटुईपुई नदी में आयी बाढ़ का पानी घुस गया है. जिले में करीब 700 घर जलमग्न हो गये हैं और 800 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है. उन्होंने बताया कि मध्य मिजोरम के सेरछिप जिले से करीब 200 परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है. सड़क संपर्क टूट जाने के कारण कई शहर और गांव तक पहुंचने में मुश्किल आ रही हैं जबकि समूचे राज्य में बिजली की आपूर्ति और दूरसंचार सेवा भी बुरी तरह बाधित हो गयी है.


अधिकारियों ने बताया कि दो जुलाई को राजधानी आइजोल के पास दुर्तलांग गांव में एक इमारत के ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि गुरुवार को आइजोल के पास लावंग नदी में बहे एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गयी और नदी में बहा अन्य व्यक्ति लापता है.


कर्नाटक: विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रह सकते हैं बागी विधायक


यह भी देखें