देहरादून: अक्सर विवादों में घिरे रहने वाले खानपुर से विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को बुधवार को बीजेपी ने पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया. प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रमुख देवेंद्र भसीन ने यहां बताया, "बीजेपी की केंद्रीय अनुशासनात्मक समिति ने चैंपियन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है." उन्होंने बताया कि चैंपियन का निष्कासन तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया है.


भसीन ने बताया कि अपने समर्थकों के साथ शराब पीते और कई बंदूकों को हाथ में उठाए नृत्य करते विधायक चैंपियन का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें नोटिस जारी कर उसका जवाब देने को कहा गया था, लेकिन उनका जवाब समिति को संतोषजनक नहीं लगा. इससे पहले, पिछले महीने बीजेपी ने चैंपियन को तीन माह के लिए निलंबित कर दिया था और पार्टी संगठन की गतिविधियों में शामिल होने पर रोक लगा दी थी.


विधायक के खिलाफ अनुशासनहीनता और नई दिल्ली में उत्तराखंड निवास में एक पत्रकार को धमकी देने के आरोपों की शुरुआती जांच के बाद विधायक को निलंबित करने का निर्णय लिया गया था. इससे पहले भी चैंपियन की झबरेडा के विधायक देशराज कर्णवाल के साथ लंबी जुबानी जंग चली थी जिसमें उन्होंने कर्णवाल को कुश्ती लडने की चुनौती भी दे डाली थी.


साल 2016 में कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले नौ विधायकों में चैंपियन भी शामिल थे. बाद में उन्होंने अन्य कांग्रेसी विधायकों की तरह बीजेपी का दामन थाम लिया था.


कुदरत का जल प्रहार: बाढ़ बनी आफत, बिहार के सीतामढ़ी में देखते ही देखते पानी में समा गया घर । देखिए