Maharashtra Politics: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने गुरुवार को कहा कि ठाणे सहित राज्य के विभिन्न निकायों के चुनाव तुरंत कराए जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए जनप्रतिनिधियों की जरूरत होती है. जनप्रतिनिधि ही जनता की आवाज सदन में उठाता है, इसलिए निकायों के चुनाव जल्द होने चाहिए. राज ठाकरे ने कहा कि अब जबकि कई नगर निगमों और परिषदों की शर्तें समाप्त हो गई हैं जो COVID-19 महामारी के कारण अब तक तक चुनाव नहीं हुए हैं, अब हो जाने चाहिए.


उन्होंने निकाय चुनावों में बहु-सदस्यीय पैनल प्रणाली का भी विरोध किया, लेकिन कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी इसका समर्थन कर रहे हैं, जिसका कारण तो वे ही जानते हैं. अगर एक ही पार्टी के निर्वाचित नगरसेवकों के बीच आपसी सहमति नहीं होती है, तो भला नागरिकों की समस्याओं का समाधान कैसे होगा?


राज ठाकरे का आरोप-मुंबई-ठाणे क बिल्डर चला रहे हैं


राज ठाकरे ने कहा कि आज मुंबई, ठाणे जैसे शहर को बिल्डर लॉबी चला रही है. ठाणे में होने वाले ट्रैफिक जाम, कचरा आदि समस्या के बारे में उन्होंने कहा कि जो सुविधाएं लोगों के लिए महाराष्ट्र नगर पालिका प्रशासन को मुहैया करानी चाहिए, वे बिल्डर दे रहे हैं और कमाई कर रहे हैं. शहर के डीपी को बनाते समय उसमें उचित पार्किंग स्पेस को रखा जाना चाहिए, लोगों को स्विमिंग पूल, पार्किंग जैसी अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में डीपी में प्रावधान होना चाहिए, लेकिन वैसा नहीं हो रहा है. 


यह भी पढ़ें: Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से 39 की मौत पर बवाल, नीतीश कुमार के 'जो पिएगा वो मरेगा' वाले बयान पर भड़की बीजेपी | 10 बड़ी बातें