मुंबई:  राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस के कार्यकर्ताओं ने अपने अतीत का परिचय देते हुए फिर से गुंडागर्दी की है. इस बार एमएनएस के गुंडों ने मुंबई से सटे ठाणे में उत्तर भारतीय फेरीवालों को निशाने पर लिया.


एमएनएस के गुंडों ने ठाणे में सड़क किनारे उत्तर भारतीय फेरीवालों की पिटाई की, उनकी ठेलियां तोड़ डाली, उनकी रेहड़ियों फेंक डाली और इस तरह से इन गुंड़ों ने जमकर तोड़फओड़ की. ऐसा करके एमएनएस के गुंडों ने उत्तर भारतीय फेरीवालों के पूरे धंधे तो तहस नहस कर दिया.


आपको बता दें कि उत्तर भारतीय फेरीवालों की ये दुनकानें ठाणे रेलवे स्टेशन के करीब थी. दरअसल, राज ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 16 दिन पहले रेलवे अधिकारियों से बात की थी और इस जगह से उत्तर भारतीय फेरीवालों को हटाने की मांग की थी. उनका तर्क है कि इन फेरीवालों से सड़क पर जाम होता है और यहां कभी हादसा हो सकता है और भगदड़ मच सकती है.


याद रहे कि उत्तर भारतीयों के खिलाफ एमएनएस गुंडों की ये कोई पहले कार्रवाई नहीं है, बल्कि गरीब  उत्तर भारतीयों को  अपने ही देश में दोहरे सुलूक का सामना करना पड़ता है और राजनीति इसपर बिल्कुल खामोश रहती है.


इस तोड़फोन के बाद ये सवाल खड़ा हो गया है कि क्या मुंबई में बेबस गरीबों के साथ ऐसी गुंडागर्दी की जाएगी. जो सड़कों के किनारे ठेलियों पर रखकर कुछ सामान बेचकर चंद रुपये कमाकर अपनी ज़िंदगी बसर करते हैं.