अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. राम मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर में मोबाइल फोन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा और भक्तों की सुविधाओंं को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. 


ट्रस्ट ने फैसले को लेकर सभी राम भक्तों से इस निर्णय का सम्मान करने की अपील भी की है. उन्होंने भक्तों से राम मंदिर परिसर में क्लॉक रूम की सुविधा का इस्तेमाल करने और व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का आग्रह किया.


ट्रस्ट ने किया आग्रह


मंदिर के ट्रस्टी अनिल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रस्ट द्वारा ये फैसला श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधाओं को देखते हुए लिया गया है. उन्होंने कहा, परिसर में मोबाइल रखने की पूरी सुविधा है, हमारे पास किसी भी मूल्यवान वस्तु को सुरक्षित रखने की पूरी व्यवस्था है. सभी भक्त इन सुविधाओं का लाभ उठाए और व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करें. 


अरुण योगीराज ने किया था मूर्ति का निर्माण


अयोध्या में राम जन्म भूमि पारंपरिक नागर शैली में निर्मित हैं. प्रसिद्ध मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा तैयार की गई रामलला की 51 इंच ऊंची मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को हुई. पीएम मोदी ने अनुष्ठान की अध्यक्षता की थी.  


25 हजार श्रद्धालु एक साथ कर पाएंगे दर्शन


राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जानकारी दी कि मंदिर के चारों ओर 14 फीट चौड़े परकोटा के निर्माण की घोषणा की है. परकोटा एक तरह की सुरक्षा दीवार है, जो जल्द ही बनाई जाएगी. उन्होंने कहा, मंदिर में भगवान भोलेनाथ से लेकर हनुमान जी तक छह और मंदिर बनाए जाएंगे. मंदिर पूरा बनने के बाद इसमें एक साथ 25000 श्रद्धालु दर्शन करने आ सकते हैं. 


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: 'अच्छा है तेजस्वी यादव ने शुरू कर दी गाने की प्रैक्टिस', जानें हिमंत बिस्व सरमा ने क्यों कही ये बात