Narendra Modi 3.0 Cabinet: नरेंद्र मोदी आज रविवार (09 जून) को प्रधानमंत्री के रूप में लगातार तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण कार्यक्रम शाम सवा सात बजे राष्ट्रपति भवन में होने जा रहा है. देश के होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे. जिसमे एक नाम है आंध्र प्रदेश के भूपति श्रीनिवास वर्मा का. वो मोदी कैबिनेट के नए चेहरे होंगे.


भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा आंध्र प्रदेश के वरिष्ठ बीजेपी नेता और नरसापुरम लोकसभा सीट के सांसद हैं. शुरुआत में, बीजेपी ने नरसापुरम से अभिनेता और पूर्व सांसद यू.कृष्णम राजू की पत्नी श्यामला देवी को मैदान में उतारने के बारे में सोचा था लेकिन अंत में भूपति राजू को टिकट दिया और उन्होंने जीत हासिल की.


भूपतिराजू वर्मा ने वाईएसआर कांग्रेस के प्रत्याशी को हराया


नरसापुर लोकसभा सीट से भूपति श्रीनिवास वर्मा के सामने वाइएसआर कांग्रेस की गुडुरी उमाबाला और कांग्रेस के केबीआर नायडू मौदान में थे. उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस की गुडुरी उमाबाला को 2 लाख 76 हजार 802 वोटों से हराया. आंध्र प्रदेश में बीजेपी ने टीडीपी और जनसेना पार्टी के गठबंधन में चुनाव लड़ा था. बीजेपी ने अपने भरोसे पर भूपति वर्मा को टिकट दिया जिस पर वो खरे उतरे. उनके खिलाफ कोई आपराधिक मुकदमा भी दर्ज नहीं है. उनके पास 7.2 करोड़ रुपये की संपत्ति है. पेशे से वो नेता के अलावा एक बिजनेसमैन भी हैं.  


कौन हैं भूपतिराजू श्रीनिवास वर्मा


भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा की उम्र 56 साल है और वो पोस्ट ग्रेजुएट हैं. उनका जन्म भीमावरम में सूर्यनारायण राजू और सीता के घर हुआ था. उनकी शादी वेंकटेश्वरम्मा से हुई है. वे अपने कॉलेज के दिनों में AISF के सदस्य थे लेकिन बाद में बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी ने रघु राम कृष्ण राजू के बजाय भूपति राजू श्रीनिवास वर्मा को तरजीह दी. श्रीनिवास वर्मा का बीजेपी से तीन दशकों से ज़्यादा पुराना लगाव रहा.


ये भी पढ़ें: Modi New Cabinet: स्मृति ईरानी, मीनाक्षी लेखी...मोदी 3.0 में इन 20 मंत्रियों का कटा पत्ता, कैबिनेट से हो गई छुट्टी