नई दिल्ली: भारतीय सेना ने आज पाकिस्तान को उसकी नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने नौसेना सेक्टर में पाकिस्तान की पोस्ट को तबाह कर दिया भारतीय सेना ने पाक पोस्ट पर तोप से गोले दागे. किसी को कोई शक ना रहे इसके लिए सबूत को तौरा पर सेना ने 24 सेकेंड का एक वीडियो भी जारी किया है.


इस हमले पर केंद्र सरकार की पहली प्रतिक्रिया आयी है. केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा, ''भारतीय सेना विश्व की सर्वश्रेष्ठ सेनाओं में से एक है, हम सदा भारतीय सेना के ऋणी रहेंगे. यह हमारे लिए गौरव वाली बात है. जिस प्रकार सेना ने अपनी प्रतिबद्धता और सूझबूझ का परिचय दिया है वो सम्मान योग्य है.''


पाक पर सेना ने हमला 9 मई को किया था- सूत्र
एबीपी न्यूज़ को सेना मुख्यालय के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सेना की नौशेरा सेक्टर में पाक की पोस्ट पर हमले का जो वीडियो जारी किया है वो 9 मई का है. इस हमले में भारतयी सेना ने चार तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया. इनमें रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, 106 रिकॉल गन और ऑटोमेटिक ग्रेनेट लॉन्चर का इस्तेमाल हुआ.


पाकिस्तान ने वीडियो को नकारा
पाकिस्तान ने उम्मीद के मुताबिक भारतीय सेना के दावे को नकार दिया है, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, ”एलओसी पर नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना के हमले का दावा गलत है.”


पाक का झूठ बेनकाब, अलग-अलग बयानों से खुली पोल
नौशेरा में हमले पर पाकिस्तान का झूठ बेनकाब हो गया है. आज पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने भारतीय सेना के हमले को गलत बताया है. लेकिन मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ही 13 मई को ट्वीट किया था कि एलओसी पर भारत की ओर से हलचल बढ़ गयी है. इसके लिए पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब कर विरोध भी जताया था.


यहां देखें सेना ने कैसे पाकिस्तान को ना भूलने वाला सबक दिया-