नई दिल्ली: देश पिछले कई महीनों से आर्थिक मंदी से जूझ रहा है, लेकिन सरकार दावा कर रही है कि अर्थव्यवस्था ठीक है. मोदी सरकार में रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने दावा किया कि हवाईअड्डे और रेलगाड़ियां ठसाठस भरी हैं और लोग शादी कर रहे हैं, जो यह बताता है कि देश की अर्थव्यवस्था 'अच्छी चल' रही है. सुरेश अंगड़ी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कुछ लोग देश की छवि खराब कर रहे हैं.


जल्द ही रफ्तार पकड़ लेगी अर्थव्यवस्था- अंगड़ी


रेल राज्यमंत्री अंगड़ी ने कहा, ‘’अर्थव्यवस्था में हर तीन साल में नरमी आती है लेकिन यह जल्द ही रफ्तार पकड़ लेगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं. अंगड़ी जल्द शुरू होने जा रहे टुंडला-खुर्जा ‘‘ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर’’ के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.


BJP सांसद बोले- ‘अयोध्या पर फैसला हमारे पक्ष में आया, क्योंकि केंद्र में हमारी सरकार है’


अर्थव्यवस्था को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही है मोदी सरकार


अर्थव्यवस्था की हालत को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दल सरकार की आलोचना करते रहे हैं. विपक्ष की योजना संसद के सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में भी यह मुद्दा उठाने की है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भारत ‘दुनिया का प्रमुख विनिर्माण केंद्र’ बन जाएगा.


मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया


बता दें कि मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारत के आर्थिक विकास के अनुमान को चालू वर्ष के लिए अनुमानित 5.8 प्रतिशत से घटाकर 5.6 प्रतिशत कर दिया है. मूडीज ने कहा है कि जीडीपी स्लोडाउन पहले की अपेक्षा लंबे समय तक जारी है. एक बयान में कहा गया है कि ''हमने भारत के लिए अपने विकास के पूर्वानुमान को संशोधित किया है. अब हम जीडीपी ग्रोथ रेट 2019 में 5.6 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाते हैं, जो 2018 में 7.4 प्रतिशत था. यह उम्मीद है कि आर्थिक एक्टिविटी 2020 और 2021 में 6.6 प्रतिशत और 6.7 प्रतिशत होगी.


यह भी पढें-


महाराष्ट्र: BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 119 विधायक, हम ही देंगे स्थिर सरकार

Paytm से करते हैं पैसों का लेनदेन तो हो जाइए सावधान, चल रहा है ऑनलाइन फ्रॉड का गोरखधंधा


टेलीकॉम कंपनियों के बीच आईयूसी चार्ज को लेकर जंग, अब TRAI को करना है फैसला

राजधानी, शताब्दी और दुरंतो ट्रेन में करते हैं सफर तो जरूर पढ़ लीजिए ये खबर