Md Shami Performance: वर्ल्ड कप मैच के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की शानदार जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी ने सबका दिल जीत लिया है. सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी के समर्थन में हजारों पोस्ट हो रहे हैं. इस बीच कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने उस वक्त की याद दिलाई है जब 2021 के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हार के बाद लोगों ने मोहम्मद शमी को ट्रोल किया था.


माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट कर श्रीनिवास ने कहा, "तब केवल राहुल गांधी ही शमी के साथ खड़े थे जब लोग हिंदू-मुस्लिम का ड्रग लेने वालों ने मोहम्मद शमी के खिलाफ मोर्चा खोला था."


'मोहम्मद शमी हम तुम्हारे साथ है'
उन्होंने राहुल गांधी के 2021 के ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने लिखा था, “मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं. ये लोग नफरत से भरे हुए हैं क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता. उन्हे माफ कर दिजिए."


बुधवार को विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के सात विकेट लेकर इतिहास रचने के बाद मोहम्मद शमी का समर्थन करने वाला राहुल गांधी का 2021 का ट्वीट वायरल है.





शमी ने लिए 7 विकेट
वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 70 रनों से हरा दिया है. भारत ने न्यूजीलैंड को 398 रन का लक्ष्य दिया था. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन पर ऑलआउट हो गई. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुरुआती झटके देने के बाद मोहम्मद शमी 7 विकेट लिए जिससे भारत की जीत सुनिश्चित हुई.


पीएम मोदी ने की सराहना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी भारत की जीत के बाद अपने बधाई संदेश में शमी के प्रदर्शन का जिक्र किया. उन्होंने लिखा, "आज का सेमीफाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया है. इस खेल में और विश्व कप में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को लोग याद रखेंगे. अच्छा खेला शमी!"


राहुल गांधी ने लिखा, "मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी! उनके लगातार मैच जीतने वाले प्रदर्शन ने उन्हें इस विश्व कप में एक जबरदस्त खिलाड़ी बना दिया है."


 ये भी पढ़ें :'मोहम्मद शमी को गिरफ्तार मत कीजिएगा', आखिर क्यों दिल्ली पुलिस को मुंबई पुलिस से करनी पड़ी ये गुजारिश?