Mohan Bhagwat Speech: आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत गोवा के दौरे पर हैं., उनका शनिवार (7 जनवरी) को राज्य में आखिरी दिन था. इसी बीच उन्होंने संघ को लेकर कहा कि कुछ लोग गलत जानकारी फैला रहे हैं. 


सरसंघचालक मोहन भागवत ने शनिवार को गोवा में कहा, ''बिना जाने कुछ लोग संघ को पैरामिलिट्री ऑर्गनाइजेशन मान लेते हैं, लेकिन ये संघ का रूप नहीं है. हम सब मिल कर देश में सेवा कार्य चलाते हैं. आज समाज में बहुत से लोग आरएसएस से जुड़े हैं. कुछ विरोध भी करते है तो कुछ तटस्थ भी हैं. इस सबके बाद भी हमें सबको जोड़ना है. सबका सुख ही जीवन का लक्ष्य रहता है.'' इसके आगे उन्होंने कहा कि समाज की इम्युनिटी कम हो गई है, इसलिए इसे कोई भी वायरस प्रभावित कर सकता है. 


क्यों आए गोवा? 


आरएसएस के सुनील आंबेकर ने बताया था कि सरसंघचालक मोहन भागवत गोवा के दौरे पर समन्वय बैठक को लेकर आए हैं. उन्होंने आगे बताया कि 10 से 12 सितंबर 2022 तक रायपुर में आयोजित व्यापक अखिल भारतीय समन्वय बैठक में विभिन्न विषयों पर समीक्षा की दृष्टि से आगामी 5 और 6 जनवरी को विचार-विमर्श नागेशी (गोवा) में होगा.


बंगाल जाएंगे मोहन भागवत


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत जनवरी 19 से जनवरी 24 तक पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे. सुभाष चंद्र बोस जन्मदिन के अवसर यानी 23 जनवरी को वो कोलकाता में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि राज्य में पंचायत चुनाव होने हैं. इसको लेकर सूत्रों का भी कहना है कि उनके दौरे से बीजेपी को मजबूती मिलेगी. फिलहान आने वाले समय में पता लगेगा कि क्या होता है लेकिन बीजेपी को काफी उम्मीद है. दूसरी तरफ बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे पर हमलावर हैं. 


यह भी पढ़ें- 'चीन और अमेरिका जैसे नहीं...अपने मॉडल पर विकास करे भारत', बोले RSS प्रमुख मोहन भागवत