Mollywood Metoo Storm Latest News: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में शुरू हुए #MeToo अभियान ने पूरे देश में हलचल मचा दी है. इसमें कई युवा कलाकार दिग्गज निर्देशकों, निर्माताओं और अभिनेताओं के हाथों अपने साथ हुए दुर्व्यवहार के बारे में खुलकर बोल रहे हैं. फिल्म निर्देशक रंजीत पर अब यौन दुराचार के गंभीर आरोप लगे हैं. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ दो अलग-अलग मामले भी दर्ज किए हैं.


ताजा शिकायत एक युवा अभिनेता ने दर्ज कराई है. उसने आरोप लगाया है कि 2012 में रंजीत ने उसका यौन शोषण किया था. केरल पुलिस के मुताबिक, एक अभिनेता की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर फिल्म निर्माता रंजीत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जांच टीम ने कल शिकायतकर्ता का बयान दर्ज किया. मामला कोझिकोड में दर्ज किया गया है. इस अभिनेता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि निर्देशक रंजीत ने उसे एक होटल में बुलाकर नग्न होने के लिए मजबूर किया और 2012 में उसका यौन उत्पीड़न भी किया.


इससे पहले बंगाली अभिनेता ने भी लगाए थे आरोप


पीड़ित ने बताया है कि उसे तब लगा कि यह ऑडिशन प्रक्रिया का हिस्सा है और अगली सुबह उसे पैसे भी दिए गए. रंजीत के खिलाफ यौन आरोपों का यह दूसरा मामला है. इससे पहले एक बंगाली अभिनेता ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. कोच्चि पुलिस ने उस शिकायत के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि कोच्चि के एक होटल में पीड़ित के साथ मारपीट की गई.


रंजीत ने आरोपों से किया इनकार


वहीं, रंजीत ने आरोपों से इनकार करते हुए बताया कि मित्रा को फिल्म 'पलेरी मणिक्यम' के लिए ऑडिशन के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने फैसला किया कि वह इस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं हैं इसलिए उन्हें वापस भेज दिया गया था.


राज्य सरकार ने गठित किया 7 सदस्यीय जांच दल 


सरकार पर बढ़ते दबाव के बीच, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को हेमा समिति की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद लगाए गए आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष जांच दल के गठन की घोषणा की. दूसरी ओर रंजीत ने विपक्षी दलों की तरफ से लगातार विजयन सरकार पर हो रहे हमलों को देखते हुए केरल राज्य चलचित्र अकैडमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.


ये भी पढ़ें


Waqf Amendment Bill: मुस्लिम संगठनों का विरोध तो विपक्षी सांसदों का वॉकआउट... जानें वक्फ बिल पर JPC की दूसरी बैठक में क्या हुआ?