Senthil Balaji ED Arrest: तमिलनाडु की राजनीति में इन दिनों हलचल तेज हो गई है. राज्य के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी के बाद विपक्ष ने एकता का बिगुल फूंक दिया है. शुक्रवार (16 जून) को मंत्री सेंथिल बालाजी की गिरफ्तारी के विरोध को लेकर कोयम्बटूर में DMK गठबंधन के दलों ने एकजुटता दिखाई. सभी दलों ने मिलकर की एक जनसभा आयोजित किया.


जनसभा के बाद राज्य के सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि देशभर में विपक्षी दलों की एकता निरंकुश बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी अपने विरोधियों से चुनाव के जरिये मुकाबला नहीं कर रही है.


कोयम्बटूर में जनसभा के बाद सीएम स्टालिन ने ट्वीट करके कहा, "मैं हमारे धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन के सभी नेताओं को केंद्र की बीजेपी सरकार के राजनीतिक उद्देश्यों के लिए जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए धन्यवाद देता हूं." सीएम ने आगे कहा कि कोयम्बटूर में दिखाई गई विपक्षी एकता और एकजुटता आज हर जगह फैल जाएगी और झूठे बयानों से बनी बीजेपी की अजेय 'छवि' की नींव हिला देगी. 


बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी- CM


तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा, "बीजेपी को लगातार मिल रही हार उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रही है. बीजेपी अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए अपने विरोधियों से राजनीतिक रूप से लड़ने के बजाए कायरता और अहंकार का सहारा ले रही है. पूरे भारत में विपक्ष का एक साथ आना निरंकुश बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी." उन्होंने कहा कि कोयम्बटूर में दिखाई गई एकता और एकजुटता हर जगह फैल जाएगी. 



पिछले दिनों मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने ऊर्जा मंत्री सेंथिल बालाजी को गिरफ्तार किया था. हालांकि, गुरुवार (15 जून) को बालाजी की ईडी हिरासत में तबियत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया था. दरअसल, मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद ईडी ने उन्हें सरकारी अस्पताल से कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया. 


वहीं, सेंथिल बालाजी ने ईडी को जांच में पूरी तरह से सहयोग करने की बात कही है. ईडी ने 13 जून को बालाजी के चेन्नई और करूर जिले के परिसरों पर छापेमारी की थी. सुप्रीम कोर्ट ने बालाजी के खिलाफ कथित 'नौकरी के बदले नकदी' घोटाले में पिछले महीने पुलिस और ईडी को जांच की अनुमति दी थी. 


ये भी पढ़ें: Nehru Museum Renamed: 'नेहरू के बाद कई पीएम हुए, लेकिन...', संग्रहालय का नाम बदलने पर शशि थरूर का बयान