मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अब ईडी (ED) महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के बेटे सलिल देशमुख को भी समन कर पूछताछ के लिए बुलाने वाली है. इस दौरान ईडी लैंड डील को लेकर सलिल से पूछताछ कर सकती है.


महाराष्ट्र के उरण तहसील में 8 एकड़ जमीन सलिल ने एक कंपनी के जरिए ली थी. जिसमें दिल्ली की कुछ कंपनियां शामिल है. सूत्रों के मुताबिक ये लैंड डील 300 करोड़ रुपये में की गई थी. इस जमीन को खरीदने के लिए सलिल ने कहां से धन का संचय किया, इस धन का स्रोत क्या है? क्या इसमें तत्कालीन गृह मंत्री अनिल देशमुख का कोई रोल है? इन तमाम बातों को लेकर ईडी सलिल देशमुख से पूछताछ करने वाली है.


बता दें कि ईडी पहले ही अनिल देशमख के बेटे ऋषिकेश देशमुख को नागपुर की उनकी कंपनियों को लेकर समन भेज चुकी है. ऋषिकेश ED के सामने पेश नहीं हुए और वकील के माध्यम से समय मांगा है. वहीं अब दूसरे बेटे को ईडी की ओर से जल्द समन भेजने की जानकारी सामने आई है.


रिश्वत से जुड़ा है मामला


बता दें कि पूरा मामला कथित तौर पर करोड़ों रुपये की रिश्वत और उगाही से जुड़ा है. जिसके आरोप लगने के बाद अनिल देशमुख को गृह मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. वहीं ईडी अनिल देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे को भी गिरफ्तार कर चुकी है और लगातार इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं.


यह भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामला: दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए SC पहुंचे अनिल देशमुख