Patiala Court on Sukesh Chandrashekar: दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट (Patiala House Court) से ठग सुकेश चंद्रशेखर को बड़ा झटका मिला है. सुकेश की 26 लग्जरी गाड़ियां प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (ED) को सौंपी जाएंगी. ईडी ने रूल 4(2) के तहत अटैच की गई प्रॉपर्टी को अपने कब्जे में लेने की मांग वाली एप्लीकेशन मूव की. ये सारी लग्जरी कारें हैं और प्रोसीड्स ऑफ क्राइम का हिस्सा हैं. ईडी ने कहा कि उन्हें सुकेश ने बताया कि मोहनराज ने मंहगी कारें और लेम्बोर्गिनी सहित 26 कारें खरीदी. 


जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) 23 दिसंबर से 5 जनवरी तक विदेश (बहरीन) जाने की अनुमति मांगी. इस एप्लिकेशन पर कोर्ट ने 22 दिसंबर को 12.30 बजे सुनवाई होगी.


लग्जरी गाड़ियां ED को सौंपने के आदेश


दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुकेश चंद्रशेखर की सभी 26 लग्जरी गाड़ियों को ईडी को सौंपने का आदेश दिया है. कोर्ट ने सभी पक्षों को अपना लिखित जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. इस मामले में एक अन्य आरोपी पिंकी ईरानी के मोबाइल फोन की फॉरेंसिंक रिपोर्ट अब तक जमा न होने का मामला कोर्ट के सामने उठाया गया. साथ ही वॉइस सैंपल की रिपोर्ट का भी इंतजार है. कोर्ट ने कहा कि गुजरात फोरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी (GFSU) से रिपोर्ट लेकर अगली सुनवाई से पहले जमा करें.


200 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप


बता दें कि 200 करोड़ रुपये की ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के मामले में सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल में है. मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन फर्नांडिस की मंगलवार (20 दिसंबर) को पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी की गई. सुकेश चंद्रशेखर ने आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने AAP को 60 करोड़ रुपये दिए थे. इस दौरान ईडी ने कोर्ट से ठग सुकेश की प्रॉपर्टी को जब्त करने की मांग की थी, जिसके बाद अदालत ने लग्जरी गाड़ियों को जब्त करने का आदेश दिया.


ये भी पढ़ें: Bilkis Bano Case: गुजरात सरकार ने रेमिशन पैनल की फाइल नोटिंग साझा करने से किया इनकार, आरटीआई से मांगा था जवाब