गांधीनगर: मानसून की बारिश कहीं राहत तो कहीं आफत बनकर आई है. बारिश की वजह से गुजरात के वलसाड का बुरा हाल हो गया है. वलसाड के ऊपर बने मधुबन डैम से दमनगंगा नदी में 15 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया है. जिसके चलते यहां बाढ़ की स्थिति बन गई है. शॉपिंग मॉल, दुकान, रिहाइशी इलाकों, हाईवे हर जगह पानी भर गया है. दमनगंगा में बाढ़ के चलते जिला प्रशासन ने नदी के किनारे लोगों को नहीं जाने की चेतावनी जारी की है.





स्काइमेट की मानें तो गुजरात के अहमदाबाद, आणंद, अरावली, बनासकांठा, भरूच, भावनगर, बोटाड, छोटा उदयपुर, दोहद, गांधीनगर, खेड़ा, महेसाणा, महिसागर, नर्मदा, नवसारी, पंच महल, साबरकांठा, सूरत, तापी, वड़ोदरा वलसाड में अगरे 8 से 12 घंटों के बीच भारी बारिश होगी.


राजस्थान के भी कई इलाकों में भारी बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर आया. सूबे के लगभग सभी हिस्सों में मानसून पहुंच चुका है और कल जयपुर से लेकर अजमेर व कोटा तक अच्छी बारिश हुई.


मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य में मानसून ने शुक्रवार को दस्तक दी. जिससे गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के पांच जिलों चुरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जैसलमेर के अलावा सभी जिलों में मानसून की पहली बारिश हो चुकी है.


मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल के कई हिस्सों में आज भी बारिश होगी. हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में मध्यम बारिश हुई. गोवा, महाराष्ट्र और गुजरात में कई स्थानों पर भी भारी बारिश हुई है.