नई दिल्लीः देश के तमाम राज्यों में मानसून पहुंच चुका है. इन राज्यों में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. जिन राज्यों में मानसून की फुहारें पड़ी है वहां पेड़-पौधे और खेतों में हरियाली लहलहा रही है. भारी बारिश के कारण मौसम विभाग ने कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि उत्तराखंड में 7 और 8 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि हिमाचल प्रदेश में भी 7 से 9 जुलाई तक येलो अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में 11 तक मौसम खराब रहेगा.


मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड में आज और शुक्रवार को जोरदार बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि पौड़ी, टिहरी, देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर व नैनीताल जिले में भारी बारिश की संभावना है. 


मौसम विभाग ने बताया है कि आठ जुलाई के बाद राज्य के कई हिस्सों में झमाझम बारिश होगी. बारिश के कारण भूस्खलन का खतरा बढ़ सकता है. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि राज्य के कई हिस्सों में वज्रपात के साथ बारिश की आशंका है.


मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल यानि (बुधवार और गुरुवार) को मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र में अच्छी बारिश देखने को मिल सकती है. बारिश के कारण लोगों को थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.


मौसम विभाग ने बताया है कि पश्चिम बंगाल, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है.


TMC नेता कुणाल घोष दिल्ली में सॉलिसिटर जनरल के आवास पहुंचे, नहीं मिली प्रवेश की अनुमति