Rahul Gandhi Flying Kiss Row: बीजेपी की महिला सांसदों ने बुधवार (9 अगस्त) को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ स्पीकर को शिकायत देकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. सत्ता पक्ष (BJP) ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सदन में बीजेपी सांसद की ओर फ्लाइंग किस किया. इस मामले को लेकर विपक्षी सांसदों ने बीजेपी पर पलटवार किया है.


शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मैं वहां विजिटर गैलरी में थी और उन्होंने (राहुल गांधी) जाते वक्त सिर्फ प्यार के भाव के तौर पर ऐसा किया. बीजेपी को नफरत की आदत हो गई है, इसलिए मोहब्बत रास नहीं आ रही है. 


लोकसभा में फ्लाइंग किस पर विवाद


दरअसल, बुधवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान राहुल गांधी ने भाषण दिया और केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उनके बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने स्पीच देते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया. इस बीच राहुल गांधी सदन से चले गए.


इसी दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि जिनको आज मुझसे पहले (राहुल गांधी) वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए. ये केवल एक स्त्रीद्वेषी व्यक्ति ही हो सकता है जो उस संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए फ्लाइंग किस दे. 






बीजेपी सांसदों ने की शिकायत


इसके बाद बीजेपी की महिला सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की और सदन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संबोधन के दौरान कथित तौर पर अभद्र भाव प्रदर्शित करने को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की. 


सख्त कार्रवाई की मांग की


बीजेपी का कहना है राहुल गांधी के ऐसे अभद्र आचरण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने न केवल सदन में एक महिला सदस्य को अपमानित किया है बल्कि इस सदन की गरिमा को कम किया है.


ये भी पढ़ें- 


Flying Kiss Row: बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी पर लगाया फ्लाइंग किस का आरोप, पत्र लिखकर की शिकायत, पढ़ें - क्या है महिला MPs का दावा