भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के 20 जुलाई से शुरु होने वाले मानसून सत्र में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ विपक्ष के नेता होंगे. प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने बताया, ‘‘हमने विधानसभा सचिवालय को पत्र भेजकर सूचित किया है कि सदन में हमारे नेता कमलनाथ होंगे.’’


उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व करेंगे. गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2018 के परिणाम आने के बाद कमलनाथ को कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था.


मानसून सत्र में कांग्रेस विपक्षी बेचों पर बैठने जा रही है


मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी सिंह ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कांग्रेस ने विपक्ष के नेता के संबंध में विधानसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा है. उन्होंने कहा, ‘‘फिलहाल यह पत्र मुझे मिला नहीं है. संभवत: अभी यह हमारे डाक सेक्शन में होगा.’’ प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 91 विधायक हैं. सोमवार से शुरु होने वाले मानसून सत्र में कांग्रेस विपक्षी बेचों पर बैठने जा रही है.


मार्च माह में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के 22 विधायक त्यागपत्र देकर बीजेपी में शामिल हो गये थे. इससे प्रदेश में तत्कालीन कमलनाथ सरकार गिर गई थी.


यह भी पढ़ें.


Coronavirus: पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 8641 नए केस, 266 और लोगों की मौत हुई


एक दिन में मुंबई में घर गिरने के दो हादसे, चार लोगों की गई जान