नई दिल्लीः देश के दक्षिणी हिस्से में तो मानसून महीने की शुरुआत में ही पहुंच चुका था, लेकिन दिल्ली समेत उत्तर और उत्तर-पश्चिमी भारत को फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है और ऐसा कम से कम अगले 3-4 दिन तक जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले 3-4 दिन के बाद ही बारिश के आसार हैं. हालांकि मौसम विभाग ने साथ ही कहा कि मंगलवार को दिल्ली में थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है.


मंगलवार को हो सकती है थोड़ी बारिश


दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में फिलहाल गर्मी और उमस का कहर जारी है. बीते कुछ दिनों में इसका असर ज्यादा दिखा है और लोगों को पसीने और चिपचिपाहट के कारण परेशानी झेलनी पड़ रही है. हालांकि, सोमवार को राजधानी की जनता को कुछ राहत मिली. शाम के वक्त दिल्ली में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली.


हवा के कारण लोगों को कुछ वक्त के लिए तेज धूप और लू से राहत मिली. वहीं कुछ इलाकों में थोड़ा बहुत बूंदें भीं गिरी. इसके बावजूद मंगलवार सुबह एक बार फिर लोगों को उसी तरह तेज धूप और उमस का सामना करना पड़ा.


फिलहाल ज्यादा बारिश की संभावना नहीं


भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के उप-महानिदेशक आनंद शर्मा ने कहा, “दिल्ली में अगले 3 से 4 दिनों में ज़्यादा बारिश होने की संभावना नहीं है. उसके बाद बारिश में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है. खास तौर पर उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी क्षेत्रों में ऐसा दिख सकता है.”


दिल्ली में आम तौर पर जून के आखिरी सप्ताह या जुलाई के शुरुआती 2-3 दिनों में ही मानसून पहुंचता है और धीरे-धीरे बारिश का दौर बढ़ता है. ऐसे में मौसम विभाग के अनुमान को देखते हुए राजधानी वासियों को कुछ और दिन पसीने और लू से जूझना पड़ेगा.


ये भी पढ़ें


कोरोनिल पर आचार्य बालकृष्ण का यू-टर्न, कहा- हमने कोरोना के इलाज की दवा नहीं बनाई


अनलॉक-2: दिल्ली में क्या बंद रहेगा, क्या खुलेगा, जानिए- क्या है सरकार की गाइडलाइन