मुंबई: कोरोना वायरस को रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने कंपनियों को सूचनाएं दी हैं, लेकिन कुछ कंपनियां इसे गंभीरता से ना लेते हुए बड़ी संख्या में कर्मचारियों को काम पर बुला रही हैं. इस तरह बीती रात मुंबई से सटे थाने में स्टेट स्ट्रीट सिंटेल कंपनी में आये 200 से ज्यादा कर्मचारियों को पुलिस और प्रशासन ने एक जगह पर रोक दिया. इस कंपनी की नवी मुंबई शाखा से ये कर्मचारी थाने की शाखा में काम के लिए आये थे.


दरअसल नवी मुंबई में जहां ये कर्मचारी काम कर रहे थे उस विभाग में दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिस वजह से कंपनी को बंद किया गया था. लेकिन कंपनी ने उनके कर्मचारीयों को दूसरे कार्यालय में काम के लिए भेजा लेकिन इस बारे में जब स्थानीय लोगों को पता चला तो उन्होंने इस का विरोध करते हुए उन्हें एक जगह रोक दिया. स्थानीय लोगों की मांग है कि जब तक इन सभी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट नहीं हो जाता तब तक इन कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाए. साथ ही कंपनी पर कार्रवाई करने की भी मांग की जा रही है.


नहीं थम रहा कोरोना का कहर
देशभर में अब तक 195 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें 25 विदेश नागरिक हैं. वहीं भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से चार लोगों की मौत हुई है. 20 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है. बाकी लोगों का इलाज देशभर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है.


देश में सबसे अधिक संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में है. यहां 47 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं केरल में 27 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. कर्नाटक में 14, दिल्ली में 12, उत्तर प्रदेश में 16, लद्दाख में आठ, जम्मू-कश्मीर में चार, हरियाणा में तीन और पंजाब में दो मामले सामने आए हैं.


ये भी पढ़ें-


कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की सख्या बढ़कर 195 हुई


150 प्वॉइंट्स से ज्यादा उछाल के साथ खुला सेन्सेक्स, निफ्टी में भी देखी गई मामूली बढ़त