Anurag Thakur On Terrorism: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस (Zero Tolerance) पर बात करते हुए मोदी सराकर की सख्त नीतियों की तारीफ की है. अनुराग ठाकुर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व वाली सरकार ने पूरी दुनिया को अतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने के लिए प्रेरित किया है. 


अनुराग बोले, भारत में मोदी सरकार ने आतंकवाद, नक्सलवाद की कमर तोड़ने का काम किया है. आतंकवाद के खिलाफ कड़े से कड़े कानून मोदी सरकार ने बनाए हैं जिसको लेकर कुछ देश की बिलबिलाहट देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि अंतराष्ट्रीय स्तर पर आतंक के खिलाफ एजुट करने से लेकर, आतंक की फंडिंग के मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए मोदी सरकार ने दुनियाभर के देशों को एकजुट किया है. 


रेस्क्यू ऑपरेशन पर अनुराग ठाकुर बोले...


केंद्रीय मंत्री अनुराग ने रेस्क्यू ऑपरेशन पर बात करते हुए कहा कि वैश्विक बचान अभियान दुनिया भर में चला है. ऑपरेशन गंगा के तहत साल 2021-22 में यूक्रेन में फंसे 22 हजार 500 भारतीय नागरिकों को लाया गया. ये ऑपरेशन 2022 में एक फरवरी से लेकर मार्च के बीच चला. साल 2021 में ऑपरेशन देवी शक्ति के तहत अफगानिस्तान से 670 नागरिक लाए गए थे. कोरोना महामारी के दौरान वंदे भारत के जरिए 1 करोड़ 83 लाख लोगों को स्वदेश लाया गया था. साल 2016 में ऑपरेशन संकट मोचन चलाया गया, ऑपरेशन नेत्री के तहत नेपाल से भारतीयों को लाया गया, ऑपरेशन राहत के जरिए यमन से भारतीय नागरिकों लाया गया. भारत ने केवल अपने ही नागरिकों की नहीं बल्कि विदेशी लोगों की भी जान बचाई है. 


जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में इतने प्रतिशत की कमी- अनुराग


अनुराग आगे बोले, साल 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक की गई जिसकी चर्चा दुनियाभर में हुई. साल 2019 में बालाकोट स्ट्राइक की. उन्होंने कहा साल 2014 के बाद से आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए हमारी सेना ने किया है. 6 हजार से ज्यादा की संख्या में आतंकियों ने सरेंडर किया है. वहीं जो देश बिलबिला रहे हैं उसका कारण सरकार की आतंकवाद के खिलाफ कड़ी नीतियों हैं. यहां उनका निशाना पाकिस्तान पर रहा. उन्होंने बताया कि, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई है.


यह भी पढ़ें.


Exclusive: हिमाचल ने दिया ताज...कैसे चलाएंगे राज? सीएम सुक्खू ने abp से बातचीत में दिया हर सवाल का जवाब, पढ़ें इंटरव्यू