राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश ने राज्यसभा से निलंबित किए गए 8 सांसदों से आज सुबह मुलाकात की. राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश राज्यसभा सांसदों के लिए चाय लेकर गए. लेकिन निलंबित सांसदों ने हरिवंश की चाय पीने से मना कर दिया. PM ने उप सभापति की तारीफ की है. अब विपक्षी सांसदों के हंगामे के खिलाफ हरिवंश एक दिन का उपवास रखेंगे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/32Qs4xk


-कृषि क्षेत्र से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधेयकों को राज्यसभा ने विपक्षी सदस्यों के भारी हंगामे के बीच रविवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया. अब तीसरा बिल भी आज राज्यसभा में पेश किया जा सकता है, कल हंगामे के चलते सदन में पेश नहीं हो सका था.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/33LTHqI


-चीन के साथ वरिष्ठ सैन्य कमांडर स्तर की छठे दौर की वार्ता के दौरान सोमवार को भारत ने पूर्वी लद्दाख में टकराव वाले स्थानों से चीनी सैनिकों को जल्द हटाए जाने पर जोर दिया. भारत-चीन के बीच छठे दौर की बातचीत 14 घंटे चली. पहली बार इसमें भारतीय विदेश मंत्रालय के संयुक्त सचिव मौजूद रहे.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3clv8Vr


-भारत में पिछले 24 घंटों में 75,083 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं और 1053 लोगों की जान चली गई है. दो सितंबर से लगातार देश में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अच्छी खबर ये है कि 24 घंटे में अबतक रिकॉर्ड 1,01,468 मरीज ठीक भी हुए हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/3i096sN


-बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का नाम ड्रग्स केस में सामने आया है. दीपिका के ड्रग्स कनेक्शन के बाद अब उनकी चैट भी सामने आ चुकी है जिसके बाद माना जा रहा है कि अब दीपिका की मुश्किले भी बढ़ सकती हैं.

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2HdThSi


-IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, CSK के खिलाफ मैच से दो स्टार खिलाड़ी बाहर हुए

पढ़ें पूरी खबर- https://bit.ly/2FG3Ey5


अन्य छोटी-बड़ी खबरों के लिए abplive.com पर आपका स्वागत है.