CPM MLA KT Jaleel: केरल के थावनूर से सीपीएम विधायक केटी जलील ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि करीपुर एयरपोर्ट के आसपास सोने के अवैध कारोबार में शामिल ज्यादातर लोग मुस्लिम समुदाय से हैं. ऐसे में इस मुद्दे पर बात किए बिना समुदाय सुधार या प्रगति हासिल नहीं कर पाएगा. 


उन्होंने कहा था कि पनाक्कड़ सादिक अली शिहाब थंगल को धार्मिक निर्णय जारी कर देना चाहिए. इसमें लिखा हो कि सोने का अवैध कारोबार करना एंटी-नेशनल एक्टिविटी है. इस तरह की चीजों में मुस्लिमों को शामिल नहीं होना चाहिए. बता दें कि पनाक्कड़ सादिकअली शिहाब थंगल एक सम्मानित काजी हैं. 


सोशल मीडिया पर कही ये बात


सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा, "अपराधी चाहे किसी भी समुदाय से क्यों न हो धार्मिक संबद्धता की परवाह किए बिना समुदाय के सदस्यों को गलत कामों का विरोध करना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा कि ईसाई समुदाय के लोगों को भी अपने समुदाय के भीतर की खामियों को दूर करना चाहिए, मुस्लिम समाज के लोगों को भी मुद्दों को सामने रखना चाहिए. हिंदुओं को अपने समूह के भीतर की गलतियों को उजागर करना चाहिए. हमेशा ऐसे ही धार्मिक सुधार और सामाजिक जागृति हुई है. 


इस्लामोफोबिया को लेकर कही ये बात


केटी जलील ने कहा, "यह सच है कि सोने की तस्करी और हवाला मामलों में मुसलमान काफी संख्या में शामिल हैं. उसमें एक बड़ी संख्या में मुसलमानों का मानना है कि ये काम उनके मत के खिलाफ नहीं हैं. धार्मिक नेताओं को ऐसे व्यक्तियों को शिक्षित करने का सुझाव देना इस्लामोफोबिक कैसे हो सकता है." 


उन्होंने आगे कहा, 'समाज उन लोगों का मजाक बनाता है, जो दूसरों की गलतियों को बताते हुए अपनी खुद की गलतियों को अनदेखा कर देते हैं.  उन्होंने कुरान की एक लाइन के साथ पोस्ट समाप्त कर दी थी. उन्होंने आखिर में लिखा था,"दूसरों पर वह मत थोपो जो तुम खुद नहीं करते। यह ऊपर वाले के सामने एक गंभीर पाप है."