भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी ने मंगलवार (22 अगस्त) को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन्हें बताया कि दुनिया में भारत उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण देश है. एरिक गार्सेटी ने बताया कि जब उन्हें भारत में राजदूत के तौर पर काम करने के लिए कहा गया था तब राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनसे बताया था कि भारत के साथ उनके रिश्ते कितने खास हैं.


इंडियास्पोरा G-20 फोरम को संबोधित करते हुए एरिक ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन ने मुझे यहां आकर काम करने के लिए कहते हुए कहा कि दुनिया में यह मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण देश है. शायद ही किसी राष्ट्रपति ने दो देशों के लिए ऐसी बात कही होगी. मेरे ख्याल से राष्ट्रपति जो बाइडेन ही हैं, जिन्होंने लिकटेंस्टाइन के लिए अमेरिकी राजदूत से कहा था कि यह देश उनके लिए बहुत खास है.


भारत में रहने के सपने पर क्या बोले एरिक गार्सेटी?
भारत में रहने के अपने सपने को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि वह वापस बौद्ध गया जाकर बौद्ध अध्ययन प्रोग्राम करना चाहते थे, लेकिन वह राजनीति में आने की वजह से अपना यह सपना पूरा नहीं कर सके थे और भारत में रहने के उनके सपने का अंत हो गया.


एरिक ने बताया, कैसे पूरा हुआ सपना
राजदूत ने कहा, 'मेरे सपने के रास्ते में राजनीति आ गई. मुझे स्टूडेंट काउंसिल के लिए चुना गया और मैंने वादा किया कि मैं काम करूंगा इसलिए भारत को लेकर मेरा सपना खत्म हो गया. हालांकि, यूनिवर्स के पास लोगों को उनके सपनों से मिलाने के रोचक तरीके होते हैं. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मुझे यहां सेवा करने का मौका दिया और अब मैं वही सपना जी रहा हूं.'


यह भी पढ़ें:
कांग्रेस वर्किंग कमेटी के 39 सदस्यों का हालः 11 मेंबर 'मोदीकाल' में चुनाव नहीं लड़े, 13 बुरी तरह हारे; 2 की तो जमानत जब्त हो गई


बीआरएस से नहीं दिया टिकट तो महिला विधायक ने पति समेत थामा कांग्रेस का हाथ, कही ये बात