मेरठ (बलराम पांडेय का इनपुट). कानपुर का मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे के पोस्टर पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के टोल प्लाजा पर लगा दिए गए हैं. साथ ही समय समय पर पुलिस टोल पर खुद चेकिंग के साथ-साथ टोल कर्मचारियों को भी बता रही है कि, कैसे पोस्टर में दिख रहे शख्स की तरह दिखने वाले पर नजर रखें और कैसे पुलिस को सूचना दें.


कानपुर के गुनहगार विकास दुबे का जिसपर शासन की तरफ से ढाई लाख का इनाम रखा गया है, इसकी तलाश में पूरे प्रदेश की पुलिस लग गई है और अब जनता का भी सहयोग मांगने के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर मोस्ट वांटेड विकास दुबे के पोस्टर लगाये गए हैं. साथ ही आम जनता से लेकर टोल कर्मचारियों से अपील की गई कि वो जैसे ही इस तरह के व्यक्ति को देखें, तुरंत पुलिस को सूचना दें. आपको बता दें कि आज ही यूपी पुलिस ने विकास दुबे पर इनामी राशि बढ़कर पांच लाख कर दी है.


टोल प्लाजा पर पुलिस सतर्क


हालांकि विकास दुबे के लेकर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मेरठ समेत पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में नजर रखी जा रही है, पुलिस टीम समय समय पर टोल प्लाजा पर जाकर चेकिंग भी कर रही है और टोल प्लाजा पर कर्मचारियों को नजर भी रखने को कहा गया.


गौरतलब हो कि अभी तक फिलहाल विकास दुबे को तलाशने में पुलिस नाकाम रही लेकिन अब विकास की तलाश में पुलिस पूरी तरह लग गई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही विकास पुलिस की गिरफ्त में होगा.


इससे पहले यूपी एसटीएफ की टीम उस वक्त विकास दुबे की काफी नजदीक पहुंच गई थी, जब फरीदाबाद के एक होटल में ठहरने के लिये वह पहुंचा था और ठीक तीन घंटे बाद पुलिस ने होटल में छापेमारी की. जानकारी के मुताबिक विकास दिल्ली-एनसीआर में कहीं छिपा हो सकता है. वहीं पुलिस ने फरीदाबाद से विकास के साथी प्रभात मिश्रा को पकड़ा है. प्रभात बिकरु गांव में हुये पुलिसवालों पर हमले में शामिल था.


ये भी पढ़ें.


KanpurEncounter क्या दिल्ली-एनसीआर में छिपा है विकास दुबे, फरीदाबाद से पुलिसवालों पर हमले में शामिल प्रभात मिश्रा दबोचा गया