नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में दूध की प्रमुख आपूर्तिकर्ता मदर डेयरी ने अपने मिठाइयों के कोरबार में पोर्टफोलियो (उत्पाद सूची) का विस्तार किया है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मदर डेयरी का अगले दो से तीन साल में अपने मिठाई पोर्टफोलियो से 100 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य है.


एनडीडीबी की चेयरमैन वर्षा जोशी ने कहा, ‘‘भारतीय डेयरी और बागवानी पारिस्थितिकी तंत्र का ग्रामीण अर्थव्यवस्था की समृद्धि में बड़ा योगदान है.’’ उन्होंने कहा कि बागवानी के इन उत्पादों को झारखंड के आदिवासियों से खरीदा जाएगा. इससे उन्हें नया बाजार मिलेगा और उनकी आजीविका पर सकारात्मक असर पड़ेगा. कंपनी ने कहा है कि वह इस नए खंड में 100 करोड़ रुपये की बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रही है.


तीन नए पैकेटबंद प्रोडेक्ट भी किए पेश
राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड ने मिठाई के दो नए संस्करण मथुरा पेड़ा और मेवा आटा लड्डू पेश किए हैं. इसके अलावा कंपनी ने मकर संक्रांति के मौके पर अपने सफल ब्रांड के तहत तीन पैकेटबंद खाद्य उत्पाद फ्रोजन ड्रमस्टिक, फ्रोजन कट ओकरा (कटी भिंडी) और फ्रोजन हल्दी पेस्ट क्यूब पेश किया है. इस मौके पर एनडीडीबी की चेयरमैन वर्षा जोशी और मदर डेयरी के उप प्रबंध निदेशक ओमवीर सिंह उपस्थित थे.


बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी मिल्क भी कर चुकी है लॉन्च
मदर डेयरी कोविड-19 महामारी के बीच अपने उपभोक्ताओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के इरादे से जून 2020 में बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी मिल्क (हल्दी मिश्रित दूध) बाजार में पेश कर चुकी है.


हल्दी मिल्क की पेश करते हुए तब मदर डेयरी के प्रबंध निदेशक संग्राम चौधरी ने कहा, था कि ‘‘कोरोना वायरस को देखते हुए लोगों में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाना’ बेहद ज़रूरी हो गया है. इसी को ध्यान में रखते बटरस्कॉच स्वाद में हल्दी दूध की पेशकश गई. दिल्ली-एनसीआर में मदर डेयरी के 1,500 दूध के बूथ और 300 सफल दुकानें हैं.
यह भी पढ़ें


Corona Vaccine Updates: कल से देशभर में लगनी शुरू होगी कोरोना वैक्सीन, टीकाकरण कार्यक्रम को लॉन्च करेंगे पीएम मोदी


बंगाल: TMC सांसद शताब्दी रॉय के BJP में जाने की अटकलें तेज, ममता की हैं करीबी