Union Cabinet Meeting: राम मंदिर को लेकर बुधवार (24 जनवरी) को कैबिनेट की बैठक में धन्यवाद प्रस्ताव पास किया गया. साथ ही कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने के लिए कैबिनेट के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद भी दिया.


सूत्रों के मुताबिक बैठक में राम मंदिर पर चर्चा हुई. इस दैरान प्रधानमंत्री ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रभाव और बड़े पैमाने पर जनता के संदेश पर कैबिनेट मंत्रियों से प्रतिक्रिया ली. अयोध्या में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया. सभी मंत्रियों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया.


अयोध्या में संपन्न हुआ प्राण प्रतिष्ठा समारोह
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने सोमवार (22 जनवरी) को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न की. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मंदिर के गर्भगृह में सिर्फ पांच लोग ही मौजूद थे, इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल थे.


पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की घोषणा
प्राण प्रतिष्ठा पूरी करने के बाद सरकार ने बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न की घोषणा की. इस दौरान बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "मोदी सरकार बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और सामाजिक न्याय के पुरोधा महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित करेगी."


कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का फैसला उनकी 100 जयंती के मौके पर किया गया है. वह यह सम्मान पाने वाले देश के छठे मुख्यमंत्री बनेंगे. 


यह भी पढ़ें- Karpoori Thakur Honesty: किस्सा कर्पूरी ठाकुर का, जब जननायक को विदेशी दौरे के लिए मांगना पड़ा था कोट, फटे लिबास को देख फिरंगी मार्शल ने दिया था तोहफा