Madhya Pradesh Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है. अब कांग्रेस की बारी है. उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए पार्टी की स्क्रीनिंग कमिटी की आज बैठक होगी. दिल्ली स्थित कांग्रेस वॉर रूम में ये बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी.


बैठक में एमपी स्क्रीनिंग कमिटी के प्रमुख जितेंद्र सिंह, सदस्य अजय कुमार लल्लू के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, कांति लाल भूरिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला आदि वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे.


इससे पहले की दो बैठकों में करीब सौ सीटों पर सहमति बनी थी. बची हुई सीटों के अलावा बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को चुनाव में उतारे जाने के बाद कांग्रेस की रणतीति को लेकर भी चर्चा हो सकती है. स्क्रीनिंग कमिटी में नाम तय होने के बाद कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति उम्मीदारों की सूची पर मुहर लगाती है.


बीजेपी ने लिस्ट की जारी अब कांग्रेस की बारी


गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के लिए बीजेपी ने अभी तक दो लिस्ट जारी कर दी हैं. इनमें पार्टी ने 79 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. इस बार पार्टी ने चुनाव में तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा है. इसमें बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम भी शामिल है. पार्टी ने उन्हें इंदौर- 1 से अपना प्रत्याशी बनाया है. इसके अलावा बीजेपी ने मध्य प्रदेश की नरसिंहपुर सीट से विधायक जालम सिंह पटेल का टिकट काटकर बड़े भाई केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. साथ ही केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी उम्मीदवार बनाया है.


बीजेपी की सूची जारी होने के बाद कांग्रेस अपने उम्मीदवारों पर मंथन कर रही है और उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस भी लिस्ट जारी कर देगी.


ये भी पढ़ें: MP Elections 2023: राहुल गांधी पर भड़के मनजिंदर सिंह सिरसा, कहा- 'जिसका सनातन से कोई वास्ता नहीं, जो न हिंदू...'