MP Congress Political Crisis: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि कमलनाथ कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इस बात की चर्चाएं तेज हैं कि कमलनाथ अकेले नहीं, बल्कि अपने सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ पाला बदलने वाले हैं. कांग्रेस छोड़ने की चर्चाओं के बीच बीजेपी नेता के जरिए शेयर की गई एक तस्वीर में कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ नजर आ रहे हैं. 


मध्य प्रदेश बीजेपी नेता और प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ को देखा जा सकता है. उनके साथ कई अन्य लोग भी तस्वीर में नजर आ रहे हैं. सलूजा ने कमलनाथ की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, 'जय श्रीराम.' ऐसे में इस बात की चर्चाएं तेज हो चुकी हैं कि जल्द ही बीजेपी में कमलनाथ की एंट्री होने वाली है. कांग्रेस नेता कमलनाथ के करीबी सूत्रों ने भी कहा है कि वह दो दिनों में पार्टी छोड़ सकते हैं. 






नकुलनाथ ने सोशल मीडिया पर हटाया कांग्रेस का नाम-लोगो


कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ ने तो पहले ही पार्टी छोड़ने का इशारा कर दिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स से कांग्रेस का नाम और पार्टी का लोगो हटा लिया है. एक्स से लेकर फेसबुक तक पर उन्होंने ये बदलाव किया है. उन्होंने अब अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल्स का बायो, 'संसद सदस्य, छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश)' रखा है. नकुलनाथ का पार्टी छोड़ना भी कांग्रेस के लिए बुरी खबर है, क्योंकि वह छिंदवाड़ा से सांसद हैं, जिसे कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है.


कमलनाथ के करीबियों ने क्या कहा? 


सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कमलनाथ के करीबी विधायकों ने दावा किया है कि वह अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में जाने वाले हैं. विधायकों का दावा है कि 19 फरवरी को दोनों लोग बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. उनके साथ 10-12 विधायक, 2 नगर अध्यक्ष और एक महापौर भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इस तरह लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी कर चुके हैं. 


छिंदवाड़ा दौरा रद्द कर दिल्ली निकले कमलनाथ


कमलनाथ 13 से 18 फरवरी तक छिंदवाड़ा में कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे. इस कार्यक्रम का समापन 18 फरवरी यानी रविवार को होना था. लेकिन उससे एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता ने अपना कार्यक्रम रद्द किया और अब वह दिल्ली के लिए निकल गए है. मिली जानकारी के मुताबिक, अभी वह राजधानी भोपाल में हैं, जहां से वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 


यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ेंगे कलमनाथ? बोले करीबी- जा सकते हैं BJP में; सांसद बेटे के X हैंडल से हटा INC का नाम