नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में बदलते सियासी समीकरण के बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी रणनीति पर काम शुरू कर दिया है. गृह मंत्री अमित शाह के दिल्ली आवास पर देर रात बैठक हुई. अमित शाह के घर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे. इस बीच, राज्यपाल लालजी टंडन ने भी अपनी छुट्टियां रद्द कर दी हैं.


यहां बता दें कि मंगलवार को बीजेपी ने विधायक दल की बैठक बुलाओई है. ऐसे में जानकारी है कि शिवराज सिंह चौहान को विधायक दल का नेता चुना जा सकता है. माना जा रहा है कि बीजेपी विधानसभा सत्र की शुरुआत में ही कमलनाथ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है.


अगर राज्य में बीजेपी की सरकार बनीं तो शिवराज सिंह चौहान होंगे मुख्यमंत्री


सूत्रों ने ये जानकारी दी. मंगलवार शाम विधायक दल की बैठक में शिवराज को विधायक दल का नया नेता चुना जाएगा. वहीं बीजेपी  सूत्रों के मुताबिक रविवार शाम को कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात बीजेपी के चार बड़े नेताओं से हुई. इस मुलाकात में सिंधिया को राज्यसभा भेजे जाने पर सहमति बनी है. सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया खुद के लिए केंद्रीय कैबिनेट में जगह भी चाहते हैं.


कमलनाथ सरकार के 22 मंत्रियों का इस्तीफा


बता दें कि कमलनाथ सरकार के 28 में से 22 मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. अब मध्य प्रदेश में नए सिरे से कैबिनेट का गठन होगा. बता दें कि सूबे की सियासी उठापटक के बीच आज मुख्यमंत्री कमल नाथ की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रिमंडल की बैठक हुई. इस बैठक में मंत्रियों ने अपने सामूहिक त्यागपत्र मुख्यमंत्री को सौंपें. मंत्रियों ने माननीय मुख्यमंत्री से मंत्रिमंडल का पुनर्गठन करने का अनुरोध किया. बैठक में ज्योतिरादित्य गुट के छह मंत्री मौजूद नहीं थे.