MP Politics: एमपी में चुनाव नजदीक है जिसके चलते लोग अपने अपने तरीक़े से माहौल गरमा रहे हैं. शुरुआत यूपी में का बा  एमपी में का बा से मशहूर हुई भोजपुरी गायिका नेहा राठौर से हुई. इसमें नेहा शिवराज सरकार पर हमला बोलते नजर आईं. जिसके बाद मामा के बचाव में आई बुंदेली गायिका अनामिका जैन अंबर ने मोर्चा संभाला. वहीं अब मोर्चा लोक गायकों से सरकार के मंत्री और विपक्ष ने संभाल लिया है.


मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पहले मशहूर भोजपुरी सिंगर नेहा राठौर ने यूपी और बिहार से फेमस हुए 'का बा' की तर्ज पर मध्य प्रदेश सीएम शिवराज को कलयुग का मामा बताते हुए मध्य प्रदेश सरकार पर अपने चिर परिचित अंदाज में तंज कसा. 1 मिनट 32 सेकंड के वीडियो में नेहा राठौर ने एमपी में घोटालों की भरमार बताते हुए महाकाल मूर्ति कांड हो या व्यापम मामले की बात हो या बेरोजगारी की शिवराज मामा की तुलना कंस और शकुनि से भी कर दी.



'एमपी में मामा मैजिक करते हैं'
नेहा राठौर के इस वीडियो के सामने आते ही कांग्रेसियों ने इसे हाथों हाथ लपका और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल किया. उत्तर प्रदेश के चुनाव के दौरान ही नेहा राठौर के आमने सामने उन्हीं के अंदाज में आ चूंकि बुंदेलखंडी गायिका और कवियत्री अनामिका जैन अम्बर ने नेहा के मध्य प्रदेश में मामा के खिलाफ गाए गए गाने के अंदाज में एमपी में का बा की तर्ज पर बुंदेलखंडी वर्जन एमपी में मामा मैजिक करत हैं.


बीजेपी ने संभाला मोर्चा
मध्य प्रदेश सरकार के 16 सालों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर हमला हो तो जाहिर है  उनकी सरकार के सहयोगी मंत्री भी जुबानी अस्त्र शस्त्र लेकर मैदान में कूदेंगे. अब इस हमले का मोर्चा संभाला शिवराज सिंह चौहान के खास कहे जाने वाले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने उन्होंने अपने अंदाज में का बा का सरकारी वर्जन पढ़ डाला.


अपने खिलाफ मध्य प्रदेश की चुनावी राजनीति में चल रहे का बा के अलग.अलग वर्जन को सुनकर सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पीछे नहीं रहे. उन्होंने रविवार 16 जुलाई  को बड़वानी में एक सभा के दौरान  बहनों से ही पूछ डाला कि लोग मेरे काबा काबा कहकर वीडियो बनाए जा रहे हैं. क्या मैं तुम्हें कंस लगता हूं?


टीम कमलनाथ भी हो गई एक्टिव
शिवराज सरकार के मंत्री से मोर्चा संभालते देख. विपक्ष की तरफ से टीम कमलनाथ भी मोर्चा संभालने के लिए एक्टिव हो गई. पार्टी के कांग्रेस के मीडिया प्रमुख केके मिश्रा ने कहा कि मामा मोदी कर्नाटक रणनीति पर चल रहे हैं कि मुझे गाली दी. अब मध्य प्रदेश में भी कर्नाटक दोहराया जाएगा, क्योंकि उनको गाने अब गाली लग रहे हैं.


मध्य प्रदेश में चुनावी रण में कुछ ही महीने बाकी रह गए हैं यही वजह है कि अब राजनीति के अलग.अलग रंगों के जरिए और सोशल मीडिया के सहारे जनता को लुभाने की कोशिश और मुद्दों को समझाने की जुगत बनाई जा रही है.


ये भी पढ़ें- बिहार: एनसीपी-शिवसेना की तरह जेडीयू में भी टूट संभव है? दावे और आंकड़ों को समझिए