PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बुधवार (8 नवंबर) को हमला करते हुए कहा कि इन्होंने मध्य प्रदेश के लोगों के लिए कुछ नहीं किया. 


पीएम मोदी ने गुना में कहा, ''आज मध्य प्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं. एक इंजन केंद्र का और एक इंजन बीजेपी की राज्य सरकार का मतलब एमपी का तेजी से डबल विकास.''


उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में विकास का जो मॉडल विकसित किया था वो था लापता मॉडल था. इसमें बिजली, सड़क, पानी और रोजगार लापता था. 


पीएम मोदी क्या बोले?
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वाले परेशान हो गए हैं कि मोदी ने अब 5 वर्ष तक गरीबों के लिए मुफ्त अनाज देने की घोषणा क्यों कर दी है. इन्होंने घोषणा की है कि अब ये चुनाव आयोग जाएंगे. वहां जाकर मोदी के खिलाफ शिकायत करके मुकदमा दर्ज कराएंगे.आप बताइए मुझे कांग्रेस की इन हरकतों से डरना चाहिए.


उन्होंने आगे कहा कि जब देश में कांग्रेस की सरकार थी तो उस समय देश में मोबाइल फोन बनाने वाली सिर्फ 2 फैक्ट्रियां थी, लेकिन आज देश में मोबाइल फोन बनाने वाली 200 फैक्ट्रियां हैं. आज भारत हजारों करोड़ के मोबाइल देश में बनाता है और बाहर भी भेजता है. 


2014 का किया जिक्र
पीएम मोदी ने दावा किया कि 2014 से पहले कांग्रेस सरकार किसानों से गेंहू, दलहन और तिलहन की बहुत कम खरीद करती थी. खरीद में देरी भी करती थी.एक तरफ गोदाम में पड़े पड़े अनाज सड़ जाता था. 


उन्होंने आगे कहा कि दूसरी तरफ भुखमरी बेतहाशा भारत के गरीबों को परेशान कर रही थी. कांग्रेस के पास इस स्थिति से निपटने का कोई विजन नहीं था. 


नीतीश कुमार पर क्या बोले?
पीएम मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम लिए बिना कहा कि कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी. 


उन्होंने कहा, ''I.N.D.I.A के एक बहुत बड़े नेता जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं-बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती. शर्म भी नहीं आई उनको.''


ये भी पढ़ें- Assembly Elections 2023: ‘अब नहीं सहेंगे, बदलकर रहेंगे’ छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला