MP BJP list 2023  मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार भी जीत दर्ज करने के लिए बीजेपी पूरे दमखम के साथ उतर चुकी है. पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक में उन 40 सीटों पर भी उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं जिन पर पिछले बार पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी ने इन सभी सीटों को B कैटेगरी में रखा है. 


कहां से किसे मिलेगा टिकट?


13 सितंबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी उसी दिन यह लिस्ट जारी की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक ग्वालियर दक्षिण से पूर्व मंत्री नारायण सिंह कुशवाहा, बुरहानपुर से अर्चना चिटनीस, बैतूल से हेमंत खंडेलवाल, ग्वालियर की डबरा सीट से इमरती देवी, मुरैना सीट से रघुराज कंसाना, भिंड के लहार से अमरीश गुड्डू के नाम पर सहमति बनी है. इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है.  


जेपी नड्डा की सहमति से तय हुए उम्मीदवार


सोमवार देर रात नड्डा के घर पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, अवध मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव शामिल थे. इस बैठक में इन नामों पर अंतिम सहमति बनाई गई है. फिलहाल ये सारे नेता भोपाल वापस लौट गए हैं. 


गौरतलब है कि नवंबर-दिसंबर में मध्य प्रदेश के साथ छत्तीसगढ़, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने हैं. एमपी के लिए बीजेपी ने पहले ही 39 सीटों के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अब 40 अन्य सीटों पर भी 13 सितंबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है. मध्य प्रदेश विधानसभा में 240 सीटे हैं. पिछले 20 सालों से राज्य में भारतीय जनता पार्टी का शासन है.


ये भी पढ़ें:


चीन के BRI के सामने भारत का IMEC: अजित डोभाल के 'चक्रव्‍यूह' में ऐसे फंसा ड्रैगन