MP Elections-2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Assemby Elections 2023) की तारीखों का ऐलान कभी भी हो सकता है. इसके चलते चुनाव प्रचार भी तेज हो गया है. इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) का एक वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें वह सत्ता वापसी करने को संतों का आशीर्वाद मांगते नजर आ रहे हैं. 


सीएम चौहान ने इस वीडियो को बाकायदा अपने अधिकृत ट्वीटर हैंडल पर भी शेयर किया है. उनका ये वीडियो उज्जैन में 'श्री महाकाल महालोक' के द्वितीय चरण के लोकार्पण के अवसर पर संतों को संबो​धि​त करने के दौरान का है. 
 
'राजनीतिक राहें में फिसलने का होता है खतरा'
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संतों से अपील करते सनातन धर्म को बनाए रखने के लिए मार्गदर्शन करने का आशीर्वाद मांगा है. सीएम चौहान ने कहा, "मैं आपसे (संतों से) मेरा मार्गदर्शन करने और मुझे सही रास्ते पर चलने में मदद करने के लिए कहता हूं, क्योंकि राजनीतिक राहें बहुत रपटीली होती हैं. इनमें कदम-कदम पर फिसलने का खतरा होता है.''


 






महाकाल लोक-2 पर 242.3 करोड़ हुए खर्च
उन्होंने कहा, "कभी-कभी कोई फिसल जाता है. कभी-कभी चक्कर में डालने वाले भी बहुत आते हैं, इसलिए मुझे आपके आशीर्वाद की आवश्यकता है कि मैं धर्म के मार्ग से न हटूं.'' सीएम चौहान ने 242.3 करोड़ रुपये की लागत से बने महाकाल लोक के दूसरे चरण को जनता को समर्पित किया. इसके अलावा सीएम चौहान ने 242 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले यूनिटी मॉल और 69 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखी. 





महाकाल लोक के मंच से साधुओं के समक्ष अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि सनातन संस्कृति को खत्म नहीं किया जा सकता. इसको खत्म करने के लिए कई लोग आए और कई चले गए, लेकिन वे सनातन धर्म को समाप्त नहीं कर सके. 


सनातन पर हमला बोलने वालों पर साधा निशाना 
इस अवसर पर उन्होंने इंडिया गठबंधन में शामिल डीएमके पार्टी के नेता उदयनिधि स्टालिन पर भी निशाना साधते हुए कहा, ''कुछ लोगों ने सनातन धर्म पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे डेंगू, मलेरिया और वायरस बताया है. मैं उनकी कड़ी निंदा करता हूं. यह भारत में स्वीकार्य नहीं है."


जनता से पूछा- चुनाव लड़ूं या नहीं 
इस बीच देखा जाए तो सीएम चौहान ने हाल में अपने गृह क्षेत्र में सार्वजनिक बैठकों के दौरान कहा था ​कि जब वह चले जाएंगे तो वे उन्हें याद करेंगे. इस दौरान उन्होंने लोगों से पूछा भी था कि क्या उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए. इस तरह के बयान सीएम चौहान के बीजेपी कैंडिडेट्स की सेकेंड लिस्ट जारी होने के बाद आए हैं. 


बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस बार चुनावी समर में पार्टी के कद्दावर नेता और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते समेत 7 सांसदों को चुनावी  मैदान में उतारा है. पार्टी ने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी उम्मीदवार बनाया है. ऐसी चर्चा है कि पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी विधानसभा चुनाव में उतार सकती है.


'जनता की सेवा भगवान की पूजा'
सीएम चोहान ने कहा कि पीएम मोदी भी यहां आए हैं. उन्होंने कहा कि संतों की वजह से हमारी सनातन संस्कृति बढ़ती रहती है. उन्होंने संतों से आशीर्वाद मांगते हुए अपील की कि जब तक सांस रहे, तब तक मानव कल्याण की सेवा में जुटे रहें. उन्होंने कहा ​कि जनता की सेवा भगवान की पूजा है. 


'9 करोड़ की जनता मेरा प​रिवार' 
उन्होंने ये भी कहा ​कि मध्य प्रदेश की 9 करोड़ की जनता मेरा परिवार है. मैं सरकार नहीं प​रिवार चलाता हूं. उन्होंने संतों से लगातार उन पर अपना आशीर्वाद बनाए रखने का आग्रह किया, जिससे कि वह हमेशा सदमार्ग पर चलते रहें और इससे ना भटक सकें. उन्होंने संतों की अल्पकालिक सूचना पर उपस्थिति दर्ज होने पर भी आभार जताया. 


ये भी पढ़ें:


केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले, 'मैं ओडिशा से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता हूं और मैंने...'