MP Election Campaign: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के सीएम कैंडिडेट पद की रेस में खुद के होने से इनकार कर दिया है. भोपाल में इंडिया टुडे की पंचायत आज तक-मध्य प्रदेश में शिरकत करने पहुंचे सिंधिया से 2018 विधानसभा चुनाव में उनके सीएम पद की रेस में होने से संबंधित सवाल पूछा गया था. तब वह कांग्रेस में थे.


सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा, 'न मैं तब (2018) सीएम पद की रेस में था और न आज हूं. हां मैंने 2018 के इलेक्शन में काफी काम किया था. जब रिजल्ट घोषित हुए तो कांग्रेस हाई कमान ने मुझे बताया कि कमलनाथ को सीएम बनाने का निर्णय लिया गया है. मैंने इस फैसले का समर्थन किया. लेकिन मैं कभी भी सीएम पद का कैंडिडेट नहीं था. तब भी और आज भी.' साल 2020 में सिंधिया BJP ज्वाइन में शामिल हो गए थे.


अपनी पुरानी पार्टी पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "मध्य प्रदेश में 'झूठ और लूट' की सरकार 2018 से 2020 के बीच 15 महीना तक चली थी."


'राजनीति में विराट कोहली की तरह खेलता हूं'


मार्च 2020 में सिंधिया ने कांग्रेस के उन 22 बागी MLA का नेतृत्व किया जिन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी. इसके बाद कमलनाथ सरकार गिर गई थी और बीजेपी ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार बनाई थी. कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले को 'स्ट्रांग मैसेज' करार देते हुए सिंधिया ने कहा, 'बीजेपी में एकाधिकार की कोई संस्कृति नहीं है. यहां कड़ी मेहनत को पार्टी नेतृत्व की ओर से सम्मान मिलता है. मैं राजनीति में विराट कोहली की तरह खेलता हूं. अपने पास्ट पर ध्यान नहीं देना चाहता.


BJP में मेरिट का सम्मान, सिफ़ारिश की ज़रूरत नहीं 


सिंधिया ने आगे कहा, 'बीजेपी में टिकट एबिलिटी और मेरिट के आधार पर दिया जाता है. जैसे कांग्रेस में सिफारिश पर टिकट मिलता था वैसा बीजेपी में नहीं है. जब मैं कांग्रेस में था तब योग्य उम्मीदवारों का नाम टिकट के लिए भेजता था. भाजपा में भी वही कर रहा हूं.'


सिंधिया ने दावा किया कि इस साल के अंत में होने वाले असेंबली इलेक्शन में भाजपा सत्ता में आएगी. उन्होंने कहा, 'चुनाव सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ा जाएगा और पार्टी को एब्सल्यूट मेजॉरिटी मिलेगी. बीजेपी की डबल इंजन की सरकार मध्य प्रदेश को नई ताकत दे रही है. आज बीजेपी की सरकार की वजह से मध्य प्रदेश का काफी विकास हुआ है. आगे भी शिवराज सिंह चौहान के लीडरशिप में राज्य में डेवलपमेंट जारी रहेगा.'


मुंबई फ़्लाइट एक्सिडेंट पर क्या कहा


सिंधिया से मुंबई एयरपोर्ट पर में एक निजी फ्लाइट के रनवे से फिसलने के बारे में भी सवाल पूछा गया. उन्होंने कहा कि इसकी जांच एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AIAB) कर रहा है. उन्होंने कहा, 'मुझे पता चला है कि भारी बारिश हो रही थी और विजिबिलिटी बहुत कम थी. केवल 700 मीटर की विजिबिलिटी थी. फ्लाइट का एप्रोच नॉर्मल था लेकिन कुछ लोग घायल हो गए हैं. किसी की मौत नहीं हुई है. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.


ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनावी पिच पर कांग्रेस और BJP के नेता खेल रहे 'KBC' का खेल