भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रभात झा को लीगल नोटिस भेजा है. विष्णु दत्त शर्मा और प्रभात झा ने 27 जून को दिए बयान में कमलनाथ को चीनी एजेंट कहा था. कमलनाथ ने वरुण तन्खा की लॉ फर्म वीएसए लीगल के माध्यम से नोटिस दिया है.


इस नोटिस में कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उपाध्यक्ष प्रभात झा ने उनपर अनर्गल आरोप लगाए कि उन्होंने केंद्र में वाणिज्य और उद्योग मंत्री रहते हुए चीन के हित में कार्य किया .कमलनाथ ने प्रभात झा और विष्णु दत्त शर्मा से अविलम्ब उनके इस बयान पर माफ़ी मांगने के लिए कहा और कहा कि यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वे कानूनी कार्यवाही करने पर बाध्य होंगे.


बीजेपी नेता प्रभात झा ने 27 जून को मीडिया से चर्चा में कहा था कि कमलनाथ चीन का एजेंट बनकर वाणिज्य मंत्री के रूप में कार्य कर रहे थे, तो मुझे कोई दुख नहीं होगा.


पूर्व राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने यह भी कहा था कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी और भारत की पार्टी कांग्रेस के बीच एक समझौता हुआ कि भारत में जो सामान सहजता से उपलब्ध है, उसका आयात बढ़ाया जाए. ऐसी 250 वस्तुएं चिन्हित की गयीं, जिनका आयात करने का तय हुआ. इसके अलावा आयात कर भी 100-200 प्रतिशत घटाने पर फैसला हुआ.

प्रभात झा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ऐसा करने से चीन को जो लाभ हुआ, उसके पैसे से कांग्रेस की मदद की गयी और पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में भी भेजा गया. यह एक नेशनल क्राइम है. इसके जिम्मेदार उस समय के केंद्रीय वाणिज्य मंत्री हैं. कमलनाथ तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार में वर्ष 2004 से 2009 तक केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री थे.


भारत की दो टूक, सीमा पर चीनी सेना की तैनाती कम हुए बिना विश्वास बहाल नहीं हो सकता, जारी रहेगी बातचीत