Pratapgarh to Mumbai Direct Daily Train Demand: राज्यसभा में कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने रेलवे सुविधाओं का मुद्दा उठाते हुए प्रतापगढ़ से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन शुरू करने की मांग की है. उन्होंने सदन में कहा कि प्रतापगढ़ रेलवे सुविधाओं से वंचित है और यहां से सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने से न केवल प्रतापगढ़, बल्कि जौनपुर और सुल्तानपुर के लोगों को भी लाभ मिलेगा.


इमरान प्रतापगढ़ी ने रेलवे मंत्रालय से इस दिशा में आवश्यक कदम उठाने की अपील की है. कांग्रेस सांसद ने कहा, "यूपी के प्रतापगढ़ से लोग बड़ी संख्या में व्यापार एवं नौकरी के लिए मुंबई की रेल यात्रा करते हैं. प्रतापगढ़ से मुंबई के लिए रोजाना कोई भी ट्रेन नहीं चलती. मुंबई जाने के लिए सिर्फ साकेत एक्सप्रेस है, जो सप्ताह में दो दिन चलती है. इससे लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है."


इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा, "इसलिए रेल मंत्री से मेरा अनुरोध है कि प्रतापगढ़ से शुरू कर मुंबई के लिए डायरेक्ट डेली ट्रेन चलाई जाए या साकेत एक्सप्रेस को रेगुलर किया जाए."


'मुझे भी प्रतापगढ़ जाने के लिए लखनऊ जाना पड़ता है'


राज्यसभा में बोलते हुए सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि उन्हें भी रोजाना ट्रेन न मिलने की वजह से इलाहाबाद या लखनऊ होते हुए प्रतापगढ़ पहुंचना पड़ता है. उन्होंने कहा, "मैं खुद प्रतापगढ़ जनपद का हूं,मैं महाराष्ट्र से राज्यसभा का सासंद हूं. मुझे भी प्रतापगढ़ की यात्रा करने के लिए लखनऊ या इलाहाबाद जाना पड़ता है."






ये भी पढ़ें:


राहुल गांधी ने पूछा- क्या बांग्लादेश में हुई विदेशी साजिश, एस जयशंकर का जवाब- हम पाकिस्तान के...