Manish Sisodia granted bail: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है. वो दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में पिछले 17 महीने से जेल में थे. SC ने उन पर शर्त लगाते हुए निर्देश दिया कि वे अपना पासपोर्ट जमा कर दें तथा गवाहों को प्रभावित न करें. 


इसी बीच कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने मनीष सिसौदिया को जमानत मिलने के बाद कहा कि बीजेपी ईडी का दुरुपयोग कर रही है. 


कांग्रेस ने साधा बीजेपी पर निशाना


मनीष सिसौदिया को जमानत मिलने पर कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि बीजेपी लंबे समय से ईडी का दुरुपयोग कर रही है. वे इसे विपक्ष को चुप कराने के लिए एक राजनीतिक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं. मनीष सिसौदिया की रिहाई से यह पता चला है कि कानूनी व्यवस्था को उन्हें न्याय देने में काफी समय लग गया.”


'हमारे लिए बड़ी खबर है'


मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, 'ये AAP और दिल्ली के लोगों के लिए बहुत बड़ी राहत है. अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के लिए न्याय का रास्ता जल्द ही खुलेगा. जो 17 महीने मनीष सिसोदिया के बर्बाद हुए उसका हिसाब क्या देश के प्रधानमंत्री देंगे? जो 17 महीने दिल्ली के बच्चों के बर्बाद हुए, एक योग्य शिक्षा मंत्री के रूप में मनीष सिसोदिया जो दिल्ली के बच्चों को दे सकते थे उसका हिसाब कौन देगा? भाजपा का मकसद केवल एक है, विपक्ष के नोताओं को पकड़ कर जेल में डालो. मनीष सिसोदिया के घर से एक रुपया बरामद नहीं हुआ, कोई प्रोपर्टी और गहना नहीं मिला फिर भी आपने 17 महीने जेल में रखा. ED हमेशा समय मांगती रही और मामले को टरकाती रही. आज उन सब पर विराम लगा है ये हमारे लिए बहुत बड़ी खबर है.'


सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात


दिल्ली सरकार के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, "कोर्ट इस बात को मान रहा है कि ED ने बिना ट्रायल के मनीष सिसोदिया को 17 महीने जेल में रखा. बिना ट्रायल के किसी को 17 महीने जेल में कैसे रख सकते हैं? वे अपना ऑफिस भी आकर फिर से ले सकते हैं. आज शाम या कल शाम तक वे जेल से बाहर आ जाएंगे.