नई दिल्ली : जिस खबर को सूत्र कई दिनों से बता रहे थे. आधिकारिक तौर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. दरअसल उन्होंने कल ही इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे पर तारीख भी 9 मार्च की दर्ज है. आज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस इस्तीफे को ट्वीट कर दिया है. अब इंतजार है आगे बेंगलुरु में मौजूद विधायकों को अगला कदम क्या होगा और वो इस्तीफा देंगे तो कब देंगे. सूत्र बताते हैं कि शाम को बीजेपी की चुनाव समिति सिंधिया को राज्य सभा का उम्मीदवार घोषित करेगी.


जानिए क्या लिखा है इस्तीफे में


कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे की शुरूआत में लिखा – ‘डियर मिसेज गांधी, 18 साल से कांग्रेस का सदस्य होने के बाद यह समय अब मेरे लिए आगे बढ़ने का है. मैं कांग्रेस की अपनी प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.





उन्होंने सोनिया गांधी को संबोधित करते हुए लिखा कि जैसा कि आप जानती हैं मेरे इस सफर की शुरुआत पिछले साल ही हो गई थी. उन्होंने आगे लिखा कि मेरे उद्देश्य पहले की ही तरह है. मैं अभी भी अपने राज्य और देश की सेवा करना चाहता हूं. लेकिन कांग्रेस में रहते हुए मेरे लिए यह करना मुमकिन नहीं था.


मैं अपने लोगों और कार्यकर्ताओं के भरोसे के साथ नई शुरूआत कर रहा हूँ.उन्होंने इस्तीफे के आखिर मैं कांग्रेस के पार्टी सदस्यों और नेताओं को अभी तक उन्हें देश सेवा का मौका देने के लिए शुक्रिया कहा.


अब आगे क्या ?


ज्योतिराज सिंधिया को बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने से पहले उनको औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल किया जाएगा. सिंधिया बुधवार को भोपाल में राज्यसभा की उम्मीदवारी का पर्चा दाखिल करेंगे. आज शाम को भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक में सभी विधायकों को पार्टी के अधिकृत राज्यसभा उम्मीदवारों के बारे में जानकारी दे दी जाएगी. साथ ही सिंधिया समर्थित विधायकों के इस्तीफे की भी घोषणा बेंगलुरु में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी जाएगी.


यहां पढ़ें


मध्य प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा 


झारखंड में राज्यसभा की दो सीटें, एक सीट JMM की तय तो दूसरी किसकी ?