नई दिल्ली/मुंबई : शिवसेना के चप्पलमार सांसद रवींद्र गायकवाड अभी तक सामने नहीं आए हैं. हालांकि कहा जा रहा है कि आज उमर्गा में वो अपने परिवार और शिवसैनिकों के साथ गुड़ी पड़वा मनाएंगे. इस बीच विमान में मौजूद एयर होस्टेस भी रवींद्र गायकवाड़ के बचाव में उतर आयी है.


वास्तव में वे अधिकारी को नीचे नहीं फेंक रहे थे : एयर हॉस्टेस


एयर हॉस्टेस ने अब कहा है कि वास्तव में वे अधिकारी को नीचे नहीं फेंक रहे थे. इसके साथ ही हॉस्टेस ने कहा कि उसे नहीं लगता कि उनका हाव-भाव ऐसा था. लेकिन, जिस समय शिवसेना का चप्पल मार सांसद एयर इंडिया के विमान में बुजुर्ग अधिकारी को चप्पल मार रहा था, उस समय इसी एयर होस्टेस के बोल कुछ और थे.


यह भी पढ़ें : संसद में गूंजा 'चप्पल' मारने वाले सांसद का मुद्दा, सरकार ने कहा- कानून सबके लिए बराबर


मारपीट करने के बाद ज्यादातर एयलाइंस ने उनपर बैन लगा दिया था


एयरइंडिया के एक अधिकारी के साथ मारपीट करने के बाद ज्यादातर एयलाइंस ने उनपर बैन लगा दिया था. बैन लगाने का ये मुद्दा संसद में भी उठा, शिवसेना की ओर से बैन हटाने की मांग की गयी. इस बीच दिल्ली पुलिस ने उनपर गैर जमानती धाराओं के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है.


लगाकर विमान कंपनियां उसके मौलिक अधिकार का हनन कर रही हैं : शिवसेना


हालांकि शिवसेना, रवींद्र गायकवाड पर कार्रवाई की जगह दलील दे रही है कि हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाकर विमान कंपनियां उसके मौलिक अधिकार का हनन कर रही हैं. संसद में शिवसेना का पूरा जोर इस बात पर रहा कि गायकवाड़ के मामले को संसद के अपमान से जोड़ा जाए. लेकिन, विमानन मंत्री गजपति राजू की सोच कुछ और दिखी. सरकार की ओर से राजू ने कहा कि नियम और कानून सबके लिए बराबर है.


यह भी पढ़ें : जानें चप्पल मारने वाले सांसद रवींद्र गायकवाड की पूरी कहानी, पूरे कारनामें


सरकार के रुख से निराश शिवसेना सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात


सरकार के रुख से निराश शिवसेना सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात की है. ये सांसद दिल्ली से ट्रेन से लौटने के बाद नहीं दिखे हैं. लेकिन, उसके समर्थक सड़क से संसद तक उसकी हवाई उड़ान से रोक हटाने के लिए सक्रिय हैं. वैसे दिल्ली पुलिस रवींद्र गायकवाड़ के खिलाफ जांच भी कर रही है लेकिन शिवसेना इस बात से ज्यादा परेशान नहीं दिख रही है.


देखें वीडियो :