नई दिल्ली: मध्यप्रदेश चुनाव पर आधारित एबीपी न्यूज़ के शिखर सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस को राफेल के मुद्दे पर घेरते हुए कहा कि इस सौदे में एक पैसे का भी घोटाला नहीं हुआ है. उन्होंने राहुल गांधी के सभी आरोपों को बेबूनियाद करार देते हुए कहा कि उन्हें बताना चाहिए कि उनको राफेल पर इतनी जानकारी कौन देता है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की सारी जानकारी सुप्रीम कोर्ट में दे दी गई है.जब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा तो किसी से जबाव देते नहीं बनेगा.


राफेल सौदे में कोई घोटाला नहीं किया गया

राफेल के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि देश से कुछ नहीं छुपाया. सुप्रीम कोर्ट में सारी जानकारी दी गई है. राफेल पर एक पाई का घोटाला नहीं किया गया. मुद्दा जितना बड़ा करोगे उतना हमें फायदा होगा. उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बताएं कि उनको राफेल पर इतनी जानकारी कौन देता है. वह सोर्स बताएं.  उन्होंने कहा,'' भारत ने सस्ते में राफेल विमान खरीदा है. कंपनी दाम बताने से मना कर रही है. अगर दाम बता देंगे तो फिर कंपनी अपना माल कैसे महंगे में बेचेगी.''

अमित शाह ने आगे कहा, ''राफेल में हमें जरा सी भी दिक्कत नहीं होगी क्योंकि इसमें जरा सा भी भ्रष्टाचार का मामला नहीं है. जब दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा तो किसी से जबाव देते नहीं बनेगा.

सीबीआई में जारी विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि मामला दुर्भाग्यपूर्ण है. दोनों को छूट्टी पर भेजा  गया है.  वहीं शिवसेना से रिश्तों को लेकर कहा कि हम अभी भी मानते हैं कि शिवसेना हमारे साथ है.

कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी


अमित शाह ने कहा कि एमपी में बीजेपी लगातार चौथी बार सरकार बनाने जा रही है. अमित शाह ने टीवी चैनलों के सर्वे में कांटे की टक्कर और बीजेपी की हार के बारे में कहा कि जब चैनलों के सर्वे में बीजेपी को हारते हुए दिखाया जाता है तो हमारे कार्यकर्ता और अधीक लामबंद होते हैं. जीत को लेकर आश्वत अमित शाह से जब सीटों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने फिलहाल कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया. उन्होंने कहा फिलहाल हम यही कह सकते हैं कि हम प्रचंड बहुमत से सत्ता में फिर आने वाले हैं. अमित शाह ने एमपी में पार्टी कितने सीट जीतेगी इसका जवाब बेशक न दिया हो लेकिन उन्होंने कहा कि बीजेपी छत्तीसगढ़ में 55 से ज्यादा सीटें लाएगी.


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने शिवराज सिंह की तारीफ करते हुए कहा, ''राज्य में कई ऐसे काम हुए हैं जो सिर्फ गरीब जनता के लिए है. गरीब के घर में बिजली पहुंची है. शिवराज की बीजेपी सरकार की यह बड़ी उपलब्धी है.'' उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ''एक ओर राहुल एंड कंपनी का 55 साल का शासन और एक ओर बीजेपी का 15 साल का शासन. उनकी सरकार में 3-4 घंटे भी बिजली नहीं आती थी. कांग्रेस की सरकार में 24 किसानों को सामने से गोली मारी गई. उन सबकी मौत हो गई.''


परिवारवाद का मतलब है एक ही परिवार का पीएम होगा


इस बार एमपी चुनाव में टिकट बंटवारे  में परिवारवाद होने के सवाल पर अमित शाह ने सफाई दी. उन्होंने कहा, ''परिवारवाद का मतलब होता है कि अगर पीएम बनना है तो इसी परिवार में जन्म लो. जबकि हमारे यहां मै पोस्टर लगाता था आज पार्टी का अध्यक्ष हूं. जो चाय बेचता था वह पीएम है. यह परिवारवाद नहीं है.'' उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ''जो पार्टी में डेमोक्रेसी से नहीं चलती वो जनता की सेवा क्या करेगी? कांग्रेस ने सीताराम केशरी जैसे बुजुर्ग व्यक्ति को कांग्रेस ने बाहर फेंक दिया, अभी अटल जी के निधन पर पूरा देश साथ था, ये बीजेपी का संस्कार है.''


नोटबंदी और GST के फैसले देशहित में


अमित शाह ने नोटबंदी और GST के मुद्दे पर कहा कि हमने कभी ऐसे फैसले नहीं लिए जो लोगों को अच्छे लगे. हमने ऐसे फैसले लिए जो लोगों के लिए अच्छे हों. हम वो फैसले लेते हैं जो देश हित में हो.


परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार खत्म करने का मिशन


बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बागी नेताओं को लेकर कहा कि हर चुनाव में बाग़ी फ़ैक्टर होता है. थोड़ा नुक़सान भी होता है, लेकिन जनता उसे मैनेज कर देती है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने परिवारवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार के मुद्दे से देश को निकालने का काम किया है.  हमारे इस मिशन को खत्म करने की साजिश की गई.


मस्जिद में महिलाओं को नमाज पढ़ने की आजादी क्यों नहीं


सबरीमाला मंदिर  में महिलाओं के प्रवेश पर अमित शाह ने कहा, ''मस्जिद में महिलाओं को नमाज पढ़ने की आजादी अभी तक क्यों नहीं मिली.  वहां महिलाओं को आजादी क्यों नहीं है. सबरीमाला मामले में मैं मानता हूं कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश माना जाना चाहिए लेकिन मंदिर के मामले में हस्तक्षेप सही नहीं है. जिस मंदिर की जो परंपरा है, वह बनी रहनी चाहिए.'' उन्होंने कहा मंदिर से बाहर चप्पल उतारना परंपरा है इसे आजादी से जोड़कर कभी नहीं देखना चाहिए.


राम मंदिर बनाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध


राम मंदिर के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि संघ को दवाब बनानी चाहिए. उन्हें लगता है कि काफी देर हो गई है. हम मंदिर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और संवैधानिक तरीके से इसका निर्माण करेगी. उन्होंने अंत में कहा कि हम चाहते हैं एक मजबूत सरकार आए जो देश की सुरक्षा को सुधारने का काम करे. जो देश के अर्थतंत्र को मजबूत करे. वहीं विपक्ष मजबूत नहीं मजबूर सरकार चाहते हैं.