Mukesh Ambani Daughter: देश के सबसे अमीर आदमियों में से एक बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी पीरामल अमेरिका से भारत आ चुकी हैं. वो अपने दो जुड़वा बच्चों के साथ पहली बार अपने घर आयी हैं. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अंबानी परिवार ने कितनी बड़ी और भव्य तैयारी की होगी. सूत्रों ने बताया कि पूरे देश भर के प्रसिद्ध मंदिरों से 1000 से अधिक पुजारी दो जुड़वां बच्चों का स्वागत करने के लिए ईशा अंबानी पीरामल के करुणा सिंधु निवास पर होंगे.


बच्चों के स्वागत के लिए करुणा सिंधु में एक भव्य धार्मिक समारोह आयोजित किया गया है, जहां पूरे भारत भर से आये पुजारियों की ओर से बच्चों को आशीर्वाद दिया जाएगा. यह भी बताया की इस मौके पर अंबानी परिवार 300 किलो सोना दान करेगा.


देश के प्रसिद्ध मंदिरों से लाए गए व्यंजन 
बच्चों के आने की खुशी में दुनिया भर से कैटरर्स बुलाये गये हैं. भारत के सभी प्रसिद्ध मंदिरों जैसे तिरुपति, श्रीनाथजी, द्वारका से भोजन के व्यंजन लाए गए हैं, ताकि जो भी मेहमान आए उन्हें व्यंजन दिये जाऐं. दोनों जुड़वा बच्चों के आने की खुशी में अंबानी और पीरामल परिवार 5 अनाथालय भी खोलने जा रहे हैं, मुकेश आंबानी के नातियों का जन्म लॉस एंजिल्स के सीडर सेनाई अस्पताल में हुआ था. ईशा अंबानी पीरामल अपने बच्चों के साथ कतर की फ्लाइट से यात्रा की, जो उनके पिता के दोस्त की ओर से दी गई थी. 


डॉक्टरों की टीम साथ में आयी
सूत्रों ने बताया कि मुंबई के उच्च प्रशिक्षित और प्रतिष्ठित डॉक्टरों का एक ग्रुप भी लॉस एंजिल्स से मुंबई आया है. इसके अलावा अमेरिका के सबसे अच्छे बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर गिब्सन भी आए. करुणा सिंधु और एंटीलिया में नर्सरी के लिए जो फर्नीचर बनाया गया है, उसे लोरो पियाना, हर्मीस और डायर जैसे डिजाइनरों ने बनाया है. नर्सरी को विदेशी डिजाइनरों पर्किन और विल्स ने डिजाइन किया. इसमें एक घूमने वाला बेड है और एक ऑटोमेटिक छत है ताकि बच्चे नेचुरल धूप का आनंद ले सकें.


यह भी बताया गया है कि डोल्से गब्बाना, गुच्ची, लोरो पियाना जैसे डिजाइनरों ने बच्चों के लिए विशेष आरामदायक कपड़े बनाए हैं. इसके अलावा बच्चों के किए विशेष कार सीटें भी तैयार की गई हैं, जिन्हें विशेष रूप से बीएमडब्ल्यू की ओर से डिजाइन किया गया है.


बच्चों के देखभाल की विशेष व्यवस्था
अमेरिका से 8 लोगों की विशेष टीम भारत आयी है, जिसमें नैनी और विशेष नर्स शामिल है. ये सारें लोग बच्चों की देखभाल करेंगी और साथ में रहेंगी. मुकेश अंबानी ने उनकी जरूरतों और रहने के लिए हर महीने 50 लाख रुपये का खर्च करने जा रहे हैं. अंबानी परिवार ने बच्चों के लिए 24x7 दो बाल रोग विशेषज्ञ भी रखे हैं, एक दिन में और एक रात में.


ये भी पढ़ें:


COVID-19: चीन से लेकर जापान तक... इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए RT-PCR टेस्ट होगा जरूरी, पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत होंगे क्वारंटीन