नई दिल्लीः भारतीय युवा कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावत करने वाले और सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को भी पद से हटा दिया है. मुकेश की जगह अब गणेश घोघरा को नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की ओर से जारी बयान में यह जानकारी दी गई है.


मुकेश भाकर ने सचिन पायलट को दिया समर्थन


सूत्रों के मुताबिक युवा कांग्रेस ने कांग्रेस के आलाकमान के साथ बातचीत के बाद विधायक भाकर के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बनाया है और जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है. भाकर खुलकर पायलट के साथ खड़े हैं और सोमवार एवं मंगलवार को जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए थे.





गहलोत की गुलामी मंजूर नहींः मुकेश भाकर


उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधते हुए सोमवार को ट्वीट किया था कि ‘‘हमें गहलोत की गुलामी मंजूर नहीं है.’’ भाकर ने कहा था, ‘‘जिंदा हो तो जिंदा नजर आना जरूरी है,उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है. कांग्रेस में निष्ठा का मतलब है अशोक गहलोत की गुलामी. वो हमें मंजूर नहीं.’’





प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद मुकेश भाकर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत को निशाने पर लुते हुए कहा की अशोक गहलोत कौन होते है मुझे हटाने वाले. मुकेश ने ट्वीट कर लिखा 'मैं तो चुनाव जीतकर यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना हूं. अशोक गहलोत कौन होते है मुझे हटाने वाले. अशोक गहलोत और उनके मंत्री- विधायक तो पहले ही एक किसान-फौजी के बेटे को हराने में लगे हुए थे.'


राजस्थान में चल रहे मौजूदा हालातों के बीच आज कांग्रेस के विधायक दल की फिर बैठक खत्म हो गई है और सचिन पायलट इस बैठक में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे. इसके बाद कांग्रेस ने सचिन पायलट को राजस्थान के डिप्टी सीएम पद से हटा दिया गया है और गोविंद सिंह को राजस्थान कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है.




इसे भी देखेंः
राजस्थान: CM गहलोत के खिलाफ पायलट के बागी तेवर बरकरार, कांग्रेस ने आज फिर बुलाई विधायक दल की बैठक


संबित पात्रा के ट्वीट के बाद रेलवे का आया जवाब, कहा-देहरादून स्टेशन के नाम में नहीं हुआ बदलाव